Asian Games 2018: भारत ने जीता पहला पदक, अपूर्वी और रवि ने लगाया ब्रॉन्ज पर निशाना

Asian Games 2018: भारत ने जीता पहला पदक, अपूर्वी और रवि ने लगाया ब्रॉन्ज पर निशाना
Asian Games 2018: भारत ने जीता पहला पदक, अपूर्वी और रवि ने लगाया ब्रॉन्ज पर निशाना

Asian Games 2018 Apurvi Chandela And Ravi Kumar Win Bronze Medal In 10 Meter Air Riffle Mixed Team Event

नई दिल्ली। अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने एशियन गेम्स 2018 में भारत का खाता खोल दिया है। 10 मिटर एयर राइफल मिक्स्ड इवेंट में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने कांस्य पदक पर निशाना लगाया। इस तरह भारत ने भी पदक तालिका में अपना नाम दर्ज करवा लिया।

यह कुमार के लिए व्यक्तिगत तौर पर भी बड़ी उपलब्धि है। 28 वर्षीय इस निशानेबाज ने 2014 के एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था और 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने निजी रूप से ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वहीं चंदेला ने 2014 के कॉमनवेल्थ में कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था।

गोल्ड पर चीनी ताइपे के खिलाड़ियों ने निशाना लगाया। रजत चीन को मिला। दोनों ही शूटर्स का यह एशियाई खेल इतिहास में पहला मेडल है। चंदेला-कुमार ने 42 शॉट्स के बाद 429.9 अंक हासिल कर फाइनल में पहुंची 5 टीमों के बीच तीसरा पायदान हासिल किया।

इस नए इवेंट में भारतीय जोड़ी क्वॉलिफिकेशन राउंड में कोरिया के बाद दूसरे स्थान पर रही थी। क्वॉलिफिकेशन में भारतीय जोड़ी का स्कोर 835.3 रहा था। वहीं कोरियाई जोड़ी ने 836.7 अंक हासिल किए थे।

इस साल की शुरुआत में चंदेला और रवि कुमार ने मैक्सिको में आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में टीम के रूप में हिस्सा लिया था। इस बीच भारत के लिए 10मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में दिन अच्छा नहीं रहा। मनु भाकर और अभिषेक वर्मा मामूली अंतर से मेडल चूक गए।

नई दिल्ली। अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने एशियन गेम्स 2018 में भारत का खाता खोल दिया है। 10 मिटर एयर राइफल मिक्स्ड इवेंट में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने कांस्य पदक पर निशाना लगाया। इस तरह भारत ने भी पदक तालिका में अपना नाम दर्ज करवा लिया। यह कुमार के लिए व्यक्तिगत तौर पर भी बड़ी उपलब्धि है। 28 वर्षीय इस निशानेबाज ने 2014 के एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था और 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में…