AsianGames2018: अरपिंदर सिंह की गोल्डन जंप, भारत को 10वां गोल्ड दिलाया

AsianGames2018: अरपिंदर सिंह की गोल्डन जंप, भारत को 10वां गोल्ड दिलाया
AsianGames2018: अरपिंदर सिंह की गोल्डन जंप, भारत को 10वां गोल्ड दिलाया

Asian Games 2018 Arpinder Singh Wins Gold Medal In Mens Triple Jump

जकार्ता। इंडोनेशिया में खेले जा रहे 18वें एशियन गेम्स में भारत के अरपिंदर सिंह ने पुरुषों की ट्रिपल जंप इवेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इसके साथ ही भारत के मौजूदा गेम्स में 10 गोल्ड मेडल हो गए हैं। भारत मेडल टैली में 10 गोल्ड समेत 53 मेडल जीतकर नौवें नंबर पर है।

वह फाइनल में अच्छी शुरुआत नहीं कर पाए और पहले प्रयास में फाउल कर बैठे। लेकिन दूसरी बार में उन्होंने 16.58 मीटर की छलांग लगाई। तीसरे प्रयास में अरपिंदर ने दमदार प्रदर्शन किया और 16.77 मीटर की दूरी तय कीइस प्रयास के बाद हालांकि दो प्रयास बचे हुए थे लेकिन बाकी प्रतिस्पर्धियों की छलांग से लग गया था कि अरपिंदर स्वर्ण अपने नाम कर लेंगे। अगले प्रयास में उन्होंने 16.08 मीटर की छलांग लगाई। चौथे एवं पांचवें प्रयास में फाउल कर बैठे लेकिन कोई भी खिलाड़ी उनकी 16.77 मीटर की छलांग से आगे नहीं निकल पाया।

बुधवार को जकार्ता में अरपिंदर ने भारत के लिए इन एशियाई खेलों का 10वां गोल्ड मेडल जीता। भारत के ही दूसरे खिलाड़ी राकेश बाबू ट्रिपल जंप में छठे स्थान पर रहे। भारत ने एशियन गेम्स के तिहरी कूद में 48 साल बाद कोई स्वर्ण पदक जीता है। इससे पहले महिंदर सिंह ने 1970 के एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था।

जकार्ता। इंडोनेशिया में खेले जा रहे 18वें एशियन गेम्स में भारत के अरपिंदर सिंह ने पुरुषों की ट्रिपल जंप इवेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इसके साथ ही भारत के मौजूदा गेम्स में 10 गोल्ड मेडल हो गए हैं। भारत मेडल टैली में 10 गोल्ड समेत 53 मेडल जीतकर नौवें नंबर पर है। वह फाइनल में अच्छी शुरुआत नहीं कर पाए और पहले प्रयास में फाउल कर बैठे। लेकिन दूसरी बार में उन्होंने 16.58 मीटर…