Asian Games 2018: बॉक्सर अमित का धमाकेदार ‘गोल्ड’ पंच

amit-boxer
Asian Games 2018: बॉक्सर अमित का धमाकेदार 'गोल्ड' पंच

नई दिल्ली। इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में चल रहे 18वें एशियन गेम्स में शनिवार को 14वें दिन का खेल शुरू हुआ। भारत के मुक्केबाज अमित पंघल ने 49 किग्रा वर्ग के फाइनल में ओलंपिक चैंपियन दुस्मतोव को 3-2 से मात देकर भारत को 14वां गोल्ड मेडल दिलाया। इससे पहले अमित ने सेमीफाइनल मुकाबले में फिलीपींग से कार्लो को 3-2 से हराया था।

Asian Games 2018 Day 14 Gold For Amit In 49 Kg Boxing :

हरियाणा के रोहतक में जन्मे अमित ने पिछले साल एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। अमित ने कमाल का प्रदर्शन किया और मौजूदा ओलिंपिक चैंपियन हसनबॉय को शिकस्त दे दी। 22 साल के अमित ने साल 2008 में बॉक्सिंग की शुरुआत की थी।

भारत का यह इन खेलों में कुल 14वां स्वर्ण पदक है। इसी के साथ भारत के पदकों की संख्या अब 66 हो गई है। भारत ने इतने ही स्वर्ण 2010 में एशियाई खेलों में जीते थे। इसी के साथ भारत का यह एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने के मामले में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हो गया है।

नई दिल्ली। इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में चल रहे 18वें एशियन गेम्स में शनिवार को 14वें दिन का खेल शुरू हुआ। भारत के मुक्केबाज अमित पंघल ने 49 किग्रा वर्ग के फाइनल में ओलंपिक चैंपियन दुस्मतोव को 3-2 से मात देकर भारत को 14वां गोल्ड मेडल दिलाया। इससे पहले अमित ने सेमीफाइनल मुकाबले में फिलीपींग से कार्लो को 3-2 से हराया था। हरियाणा के रोहतक में जन्मे अमित ने पिछले साल एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। अमित ने कमाल का प्रदर्शन किया और मौजूदा ओलिंपिक चैंपियन हसनबॉय को शिकस्त दे दी। 22 साल के अमित ने साल 2008 में बॉक्सिंग की शुरुआत की थी। भारत का यह इन खेलों में कुल 14वां स्वर्ण पदक है। इसी के साथ भारत के पदकों की संख्या अब 66 हो गई है। भारत ने इतने ही स्वर्ण 2010 में एशियाई खेलों में जीते थे। इसी के साथ भारत का यह एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने के मामले में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हो गया है।