AsianGames2018 : रोइंग में स्‍वर्ण, दत्‍तू, ओमप्रकाश और सुखमीत की चौकड़ी ने जीता सोना

रोइंग में स्‍वर्ण, दत्‍तू, ओमप्रकाश और सुखमीत की चौकड़ी ने जीता सोना
रोइंग में स्‍वर्ण, दत्‍तू, ओमप्रकाश और सुखमीत की चौकड़ी ने जीता सोना

Asian Games 2018 India Rowing Medal Wins Gold Bronze

नई दिल्ली। भारत ने 18वें एशियन गेम्‍स में छठे दिन शुक्रवार को रोइंग इवेंट में पहला स्वर्ण पदक हासिल किया है। एशियन गेम्स के छठवें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने रोइंग मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन कर गोल्ड और दो ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए हैं। भारतीय टीम ने फाइनल में 6 मिनट और 17.13 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने भारत की झोली में गिरा पांचवां स्वर्ण पदक है। रोइंग में भारत को शुक्रवार को दो कांस्य पदक भी हासिल हुए हैं।

भारत के दुष्यंत ने एशियन गेम्‍स के छठे दिन शुक्रवार को भारत की झोली में कांस्‍य पदक डालकर दिन की अच्छी शुरुआत की। दुष्यंत ने नौकायन में पुरुषों की लाइटवेट एकल स्कल्स स्पर्धा के फाइनल में तीसरा स्थान हासिल कर यह पदक जीता। फाइनल में दुष्यंत ने इस स्पर्धा को समाप्त करने में 7 मिनट और 18.76 सेकेंड का समय लगाते हुए कांस्य पर निशाना साधा। दुष्यंत ने 2014 में भी एशियाई खेलों में इसी स्पर्धा में भारत को कांस्य पदक दिलाया था। हालांकि, इस बार उनका समय पिछले एशियाई खेलों से बेहतर है।

उन्होंने इंचियोन में 2014 में हुए एशियाई खेलों में इस स्पर्धा को 7 मिनट और 26.27 सेकेंड में पूरा किया था। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी ह्यूनसु पार्क ने जीता। उन्होंने 7 मिनट और 12.86 सेकेंड का समय लिया। इसके अलावा, हांगकांग के चुन हिन चियु ने 7 मिनट और 14.16 सेकेंड का समय लेकर रजत पदक पर कब्जा जमाया। रोइंग के डबल्‍स स्‍कल्‍स इवेंट में भारत के रोहित कुमार और भगवान सिंह ने देश को कांस्‍य पदक दिलाया है। रोइंग में भारत का यह दिन का दूसरा पदक रहा।

नई दिल्ली। भारत ने 18वें एशियन गेम्‍स में छठे दिन शुक्रवार को रोइंग इवेंट में पहला स्वर्ण पदक हासिल किया है। एशियन गेम्स के छठवें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने रोइंग मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन कर गोल्ड और दो ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए हैं। भारतीय टीम ने फाइनल में 6 मिनट और 17.13 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने भारत की झोली में गिरा पांचवां स्वर्ण पदक है। रोइंग में भारत को शुक्रवार को दो कांस्य पदक…