AsianGames2018: शूटर राही सरनोबत ने लगाया गोल्ड पर निशाना, भारत के हुए 11 मेडल

AsianGames2018: शूटर राही सरनोबत ने लगाया गोल्ड पर निशाना, भारत के हुए 11 मेडल
AsianGames2018: शूटर राही सरनोबत ने लगाया गोल्ड पर निशाना, भारत के हुए 11 मेडल

Asian Games 2018 Shooter Rahi Sarnobat Wins Gold In 25m Pistol

नई दिल्ली। एशियाई खेलों के चौथे दिन बुधवार को राही सरनोबत ने 25 मीटर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता। 18वें एशियाई खेलों के चौथे दिन महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेडल हासिल किया। उन्होंने थाइलैंड की यांगपाइबून नफसवण को हराकर यह गोल्ड जीता है।

इस इवेंट में भारत की मनु भाकर भी थीं, लेकिन वह पहले ही बाहर हो गई थीं। भारत ने अब तक 4 गोल्ड, 3 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। बता दें कि भारत को दो गोल्ड मेडल शूटिंग और दो कुश्ती में मिले हैं। भारत फिलहाल पदक तालिका में 7वें नंबर पर चल रहा है।

भारत को पहला गोल्ड रेसलर बजरंग पूनिया ने दिलाया था। इसके बाद रेसलर विनेश फोगाट ने इतिहास रचते हुए 50 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता। इस उपलब्धि के साथ वह पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई थीं, जिन्होंने एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक अपने नाम किया हो। विनेश ने जापान की इरी युकी को 6-2 से हराकर गोल्ड जीता था। इसके बाद मंगलवार को सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल जीता।

भारत के लिए एशियाई खेलों का तीसरा दिन अच्छा रहा था, जहां उसनेे 1 गोल्ड के अलावा 1 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। इसी के साथ मेडल टैली में कुल 10 पदक जीतकर भारत 7वें नंबर पर आ गया है।

तीसरे दिन एशियाई खेलों में डेब्यू करने वाले निशानेबाज 16 साल के सौरभ चौधरी ने अपने अचूक निशाने से भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था। जबकि, संंजीव राजपूत ने सिल्वर और अभिषेक वर्मा ने ब्रॉन्ज मेडल शूटिंग में जीता था। वहीं दिन का आखिरी मेडल भारत को कुश्ती के खेल से मिला था।

नई दिल्ली। एशियाई खेलों के चौथे दिन बुधवार को राही सरनोबत ने 25 मीटर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता। 18वें एशियाई खेलों के चौथे दिन महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेडल हासिल किया। उन्होंने थाइलैंड की यांगपाइबून नफसवण को हराकर यह गोल्ड जीता है। इस इवेंट में भारत की मनु भाकर भी थीं, लेकिन वह पहले ही बाहर हो गई थीं। भारत ने अब तक 4 गोल्ड, 3 सिल्वर और…