AsianGames2018: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, हांगकांग को 26-0 से हराया

AsianGames2018: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, हांगकांग को 26-0 से हराया
AsianGames2018: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, हांगकांग को 26-0 से हराया

Asisan Games India Beats Hong Kong By 26 0 In Mens Hockey

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियन गेम्स में बुधवार को हुए पूल मैच में हांग कांग को 26-0 से रौंदकर इतिहास रच दिया है। पुरुष हॉकी इतिहास में भारत की ये सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारत ने 1932 ओलंपिक में अमेरिका को 24-1 से हराया था। अंतरराष्ट्रीय हॉकी में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम दर्ज है, जिसने 1994 में समोआ को 36-1 से हराया था।

इस मैच में भारत शुरुआत से ही हावी था। बता दें कि इससे पहले टीम ने 18वें एशियाई खेलों में अपने अभियान का शानदार आगाज किया था। इस मैच में भारत के 4 खिलाड़ियों ने गोल्स की हैट ट्रिक लगाई। पहले ही मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबान इंडोनेशिया को 17-0 से रौंद कर रख दिया था। यह भारत की एशियाड में अब तक की सबसे बड़ी जीत है। मैच में भारत के 9 से ज्यादा खिलाड़ियों ने गोल किए। भारतीय हॉकी के इतिहास में 86 साल बाद यह मौका आया है, जब उसने इतनी बड़ी जीत हासिल की है।

दूसरे क्वार्टर में भारत ने आक्रामक खेल दिखाते हुए कुल आठ गोल दागे। मंदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने दो-दो, जबकि मनप्रीत, हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास और वरुण कुमार ने एक-एक गोल किया.भारतीय खिलाड़ियों ने दूसरे हाफ में भी गोल करना जारी रखा और कुल 12 गोल दागे. स्टार डिफेंडर हरमनप्रीत ने तीन और आकाशदीप, ललित एवं रूपिंदर ने दो-दो गोल दागे। इनके अलावा, दलप्रीत सिंह, चिंगलिंगसाना सिंह और सिमरनजीत सिंह ने एक-एक गोल किया। इस जीत के बाद भारत के छह अंक हो गए हैं और वह ग्रुप ए में भी शीर्ष पर काबिज है।

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियन गेम्स में बुधवार को हुए पूल मैच में हांग कांग को 26-0 से रौंदकर इतिहास रच दिया है। पुरुष हॉकी इतिहास में भारत की ये सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारत ने 1932 ओलंपिक में अमेरिका को 24-1 से हराया था। अंतरराष्ट्रीय हॉकी में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम दर्ज है, जिसने 1994 में समोआ को 36-1 से हराया था। इस मैच में भारत शुरुआत से ही हावी…