1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. असम : पहले चरण के लिए 3 बजे तक हुई 49.38 फीसदी वोटिंग, मतदाताओं के बीच उत्साह

असम : पहले चरण के लिए 3 बजे तक हुई 49.38 फीसदी वोटिंग, मतदाताओं के बीच उत्साह

असम विधानसभा चुनाव 2021 के पहले चरण के लिए 47 सीटों पर मतदान जारी है। मतदाता वोट डालने के लिए मतदान केंद्रों  पर आ रहे हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक, राज्य में दोपहर 3 बजे तक 49.38 फीसदी वोटिंग हुई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

गुवाहाटी: असम विधानसभा चुनाव 2021 के पहले चरण के लिए 47 सीटों पर मतदान जारी है। मतदाता वोट डालने के लिए मतदान केंद्रों  पर आ रहे हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक, राज्य में दोपहर 3 बजे तक 49.06 फीसदी वोटिंग हुई है। यहां वोटर्स के बीच काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। राज्य विधानसभा में कुल 126 सीटें हैं और तीन चरणों में यहां मतदान है। इसके पहले चरण के लिए मतदान आज यानी 27 मार्च को हो रहा, दूसरे चरण के लिए मतदान 1 अप्रैल, तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान 6 अप्रैल को होगा।

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

बता दें तिनसुकिया, डिब्रूगढ़, धेमाजी, चराईदेव, शिवसागर, माजुली, लखीमपुर, जोरहाट, गोलाघाट, विश्वनाथ, सोनितपुर,और नागांव में ज्यादा से ज्यादा लोग पोलिंग बूथ की तरफ आ रहे हैं।इस चरण में मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, कई मंत्रियों तथा विपक्षी नेताओं की राजनीतिक किस्मत का फैसला होगा।

पहले चरण में 23 महिलाओं सहित कुल 264 उम्मीदवार मैदान में हैं। इन 47 सीटों में से अधिकतर सीटों पर सत्तारूढ़ भाजपा-अगप गठबंधन, कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी महागठबंधन और नवगठित असम जातीय परिषद (एजीपी) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

इस चरण में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 39 सीटों पर और उसकी सहयोगी पार्टी असम गण परिषद (अगप) 10 पर चुनाव लड़ रही है। दोनों सहयोगी दलों ने लखीमपुर और नरकटिया निर्वाचन क्षेत्रों में अपने-अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

 

पढ़ें :- अखिलेश ने वीडियो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर कसा तंज, लिखा-'भईया काशी नहीं बन पाया अभी तक क्योटो'

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...