1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. असम: एमएलए रूपज्योति कुर्मी ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल

असम: एमएलए रूपज्योति कुर्मी ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल

कांग्रेस के अंदर मचे घमासान की आंच अब असम तक पहुंच चुकी है। राजस्थान, पंजाब और महाराष्ट्र में अंदरूनी कलह का तूफान अभी थमा नहीं कि उसकी लहरें पूर्वोत्तर राज्यों पर पहुंच गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: कांग्रेस के अंदर मचे घमासान की आंच अब असम तक पहुंच चुकी है। राजस्थान, पंजाब और महाराष्ट्र में अंदरूनी कलह का तूफान अभी थमा नहीं कि उसकी लहरें पूर्वोत्तर राज्यों पर पहुंच गई है। असम के कांग्रेस विधायक ने पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाकर इस्तीफा देने की बात कही है। असम के कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी का कहना है कि कांग्रेस आलाकमान अपने युवा नेताओं की बजाय बुजुर्ग नेताओं को प्राथमिकता देते है और इसी वजह से सभी राज्यों में पार्टी की स्थिति खराब हो गई है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी आगे नहीं बढ़ पाएगी, क्योंकि वह नेतृत्व करने में समक्ष नहीं हैं। विधायक ने कांग्रेस आलाकमान के साथ ही राहुल गांधी पर भी कई गंभीर आरोप लगाए है। विधायक रूपज्योति कुर्मी ने कहा कि मैं विधानसभा अध्यक्ष से मिलूंगा और अपना इस्तीफा दे दूंगा। राहुल गांधी नेतृत्व करने में असमर्थ हैं, अगर वह पार्टी के शीर्ष पर रहते हैं तो कांग्रेस आगे नहीं बढ़ेगी।

पढ़ें :- क्रिकेट के बाद कांग्रेस के कैप्टन का भी सिरदर्द बने सिद्धू, अचानक फैसलों से हर बार टीम को पहुंचाया नुकसान
Jai Ho India App Panchang

एमएलए रूपज्योति कुर्मी की जल्द ही बीजेपी में शामिल होने की संभावना है। उन्होंने असम विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। कुर्मी ने अपना इस्तीफा असम विधानसभा अध्यक्ष विश्वजीत दैमारी को सौंपा।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से कांग्रेस पार्टी में अंदरूनी कलह का ज्वार भाटा आया है। कई राज्यों में कांग्रेस को आपने दिग्गज नेताओं के आपसी टकराव से उठे तूफान का सामना करना पड़ रहा है। पंजाब में नवजोत सिंह सिद्दू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच की कुष्ती को देष देख रहा है।वहीं राजस्थान में सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच कलह की खबरें कांग्रेस पार्टी के लिए चुनौती बनी हुई है।ष्

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...