गणतंत्र दिवस पर धमाकों से दहला असम, कोई हताहत नहीं

asam
गणतंत्र दिवस पर धमाकों से दहला असम, कोई हताहत नहीं

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के अवसर पर असम के 3 जिलों (डिब्रूगढ़, चराइदेव और तिनसुकिया) में ग्रेनेड के जरिए 5 बड़े धमाके किए गए हैं। यह धमाके ऐसे समय में हुए हैं जब देश गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी विस्फोट सुबह सवा आठ बजे से आठ बजकर 25 मिनट के बीच 10 मिनट के अंतराल पर हुए। उन्होंने बताया कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है क्योंकि गणतंत्र दिवस का अवकाश होने के कारण ज्यादातर लोग घरों में ही थे।

Assam Shaken By Blasts On Republic Day No Casualties :

कहां-कहां हुआ धमाका

विस्फोटों में पहला विस्फोट एक कचरा डंपिंग क्षेत्र के पास ग्राहम बाजार (NH37 के पास) में हुआ। फिर दूसरा धमाका डिब्रूगढ़ के मारवाड़ी पैटी स्थित सिख नेशनल स्कूल की बाउंड्री वॉल के पास हुआ। खबरों के मुताबिक, धमाके के कारण स्कूल की दीवार थोड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है।

तीसरा धमाका डिब्रूगढ़ में ही दुलियाजान (पिप्पलटोल) में एक फुटपाथ के पास हुआ और स्लैब को नुकसान पहुंचा।

चौथा धमाका असम के ही तिनसुकिया जिले के डूमडोमा में कोलीपानी पुल के पास हुआ जबकि पांचवां धमाका चरईदेव जिले के सोनारी के टेकोक घाट पर एक दुकान के पास हुआ।

असम के डीजीपी भास्‍कर ज्‍योति महंत ने इन विस्‍फोटों पर कहा, ‘हमें डिब्रूगढ़ में विस्‍फोट की सूचना मिली है। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। यह पता लगाया जा रहा है कि इन विस्‍फोटों के पीछे कौन लोग शामिल हैं।’

विस्‍फोट को देखते हुए पूरे राज्‍य में सुरक्षा व्‍यवस्‍था मजबूत कर दी गई है। खतरे को देखते हुए वाहनों की जांच बढ़ा दी गई है और संदिग्‍ध लोगों की तलाशी भी ली जा रही है।  

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के अवसर पर असम के 3 जिलों (डिब्रूगढ़, चराइदेव और तिनसुकिया) में ग्रेनेड के जरिए 5 बड़े धमाके किए गए हैं। यह धमाके ऐसे समय में हुए हैं जब देश गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी विस्फोट सुबह सवा आठ बजे से आठ बजकर 25 मिनट के बीच 10 मिनट के अंतराल पर हुए। उन्होंने बताया कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है क्योंकि गणतंत्र दिवस का अवकाश होने के कारण ज्यादातर लोग घरों में ही थे। कहां-कहां हुआ धमाका विस्फोटों में पहला विस्फोट एक कचरा डंपिंग क्षेत्र के पास ग्राहम बाजार (NH37 के पास) में हुआ। फिर दूसरा धमाका डिब्रूगढ़ के मारवाड़ी पैटी स्थित सिख नेशनल स्कूल की बाउंड्री वॉल के पास हुआ। खबरों के मुताबिक, धमाके के कारण स्कूल की दीवार थोड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है। तीसरा धमाका डिब्रूगढ़ में ही दुलियाजान (पिप्पलटोल) में एक फुटपाथ के पास हुआ और स्लैब को नुकसान पहुंचा। चौथा धमाका असम के ही तिनसुकिया जिले के डूमडोमा में कोलीपानी पुल के पास हुआ जबकि पांचवां धमाका चरईदेव जिले के सोनारी के टेकोक घाट पर एक दुकान के पास हुआ। असम के डीजीपी भास्‍कर ज्‍योति महंत ने इन विस्‍फोटों पर कहा, 'हमें डिब्रूगढ़ में विस्‍फोट की सूचना मिली है। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। यह पता लगाया जा रहा है कि इन विस्‍फोटों के पीछे कौन लोग शामिल हैं।' विस्‍फोट को देखते हुए पूरे राज्‍य में सुरक्षा व्‍यवस्‍था मजबूत कर दी गई है। खतरे को देखते हुए वाहनों की जांच बढ़ा दी गई है और संदिग्‍ध लोगों की तलाशी भी ली जा रही है।