1. हिन्दी समाचार
  2. गणतंत्र दिवस पर धमाकों से दहला असम, कोई हताहत नहीं

गणतंत्र दिवस पर धमाकों से दहला असम, कोई हताहत नहीं

Assam Shaken By Blasts On Republic Day No Casualties

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के अवसर पर असम के 3 जिलों (डिब्रूगढ़, चराइदेव और तिनसुकिया) में ग्रेनेड के जरिए 5 बड़े धमाके किए गए हैं। यह धमाके ऐसे समय में हुए हैं जब देश गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी विस्फोट सुबह सवा आठ बजे से आठ बजकर 25 मिनट के बीच 10 मिनट के अंतराल पर हुए। उन्होंने बताया कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है क्योंकि गणतंत्र दिवस का अवकाश होने के कारण ज्यादातर लोग घरों में ही थे।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: सीएम योगी बोले-कश्मीर से धारा 370 हटने पर परेशान हैं राहुल और ओवैसी

कहां-कहां हुआ धमाका

विस्फोटों में पहला विस्फोट एक कचरा डंपिंग क्षेत्र के पास ग्राहम बाजार (NH37 के पास) में हुआ। फिर दूसरा धमाका डिब्रूगढ़ के मारवाड़ी पैटी स्थित सिख नेशनल स्कूल की बाउंड्री वॉल के पास हुआ। खबरों के मुताबिक, धमाके के कारण स्कूल की दीवार थोड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है।

तीसरा धमाका डिब्रूगढ़ में ही दुलियाजान (पिप्पलटोल) में एक फुटपाथ के पास हुआ और स्लैब को नुकसान पहुंचा।

चौथा धमाका असम के ही तिनसुकिया जिले के डूमडोमा में कोलीपानी पुल के पास हुआ जबकि पांचवां धमाका चरईदेव जिले के सोनारी के टेकोक घाट पर एक दुकान के पास हुआ।

पढ़ें :- आप सांसद संजय सिंह का योगी सरकार पर हमला, कहा-यूपी सरकार और भाजपा दलित विरोधी

असम के डीजीपी भास्‍कर ज्‍योति महंत ने इन विस्‍फोटों पर कहा, ‘हमें डिब्रूगढ़ में विस्‍फोट की सूचना मिली है। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। यह पता लगाया जा रहा है कि इन विस्‍फोटों के पीछे कौन लोग शामिल हैं।’

विस्‍फोट को देखते हुए पूरे राज्‍य में सुरक्षा व्‍यवस्‍था मजबूत कर दी गई है। खतरे को देखते हुए वाहनों की जांच बढ़ा दी गई है और संदिग्‍ध लोगों की तलाशी भी ली जा रही है।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...