1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Assembly Election 2022: अब 22 जनवरी तक रहेगा रैलियों पर प्रतिबंध, चुनाव आयोग ने जारी की गाइडलाइन

Assembly Election 2022: अब 22 जनवरी तक रहेगा रैलियों पर प्रतिबंध, चुनाव आयोग ने जारी की गाइडलाइन

Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव हैं। कोरोना संकट को देखते हुए चुनाव आयोग ने रैलियों पर 15 जनवरी तक प्रतिबंध लगाया था। वहीं, अब इस प्रतिबंध को एक सप्ताह और बढ़ा दिया है। यानी अब 22 जनवरी तक रैलियों पर प्रतिबंध रहेगा। हालांकि, इस दौरान वर्चुअल रैलियां होती रहेंगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव हैं। कोरोना संकट को देखते हुए चुनाव आयोग (Election commission) ने रैलियों पर 15 जनवरी तक प्रतिबंध लगाया था। वहीं, अब इस प्रतिबंध को एक सप्ताह और बढ़ा दिया है। यानी अब 22 जनवरी (22 January) तक रैलियों पर प्रतिबंध रहेगा। हालांकि, इस दौरान वर्चुअल रैलियां होती रहेंगी।

पढ़ें :- UP Election 2022 : योगी सरकार का बड़ा फैसला, चुनाव में शिक्षामित्र,आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की नहीं लगेगी ड्यूटी

हालांकि, चुनाव आयोग (Election commission) ने राजनीति दलों को कुछ छूट भी दी है। चुनाव आयोग ने राजनीति दलों को अधिकतम 300 व्यक्तियों या हॉल की क्षमता के 50 प्रतिशत के साथ इनडोर बैठकें करने की अनुमति दी है। वहीं, इस दौरान राजनीति पार्टियों को कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। ऐसा नहीं करने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

बता दें कि, कोरोना महामारी को देखते हुए चुनाव आयोग (Election commission) ने रैलियां और नुक्कड़ सभाओं पर रोक लगा दी थी। साथ ही डोर-टू-डोर कैंपेन के लिए लोगों की संख्या 5 निश्चित की गई थी। वहीं, अब चुनाव आयोग ने कोरोना महामारी को देखते हुए प्रतिबंधों को 22 जनवरीत तक प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें कि, गोवा, मणिपुर, पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में चुनाव होने हैं। इन राज्यों में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में होंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...