1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. अवकाश के बावजूद विधानसभा की होगी बैठक, कानून-व्यवस्था और कोरोना समेत विभिन्न मुद्दों पर होगी चर्चा

अवकाश के बावजूद विधानसभा की होगी बैठक, कानून-व्यवस्था और कोरोना समेत विभिन्न मुद्दों पर होगी चर्चा

By सोने लाल 
Updated Date

लखनऊ। भाजपा विधायक जन्मेजय सिंंह को श्रद्धांज​लि अर्पित करने के बाद विधानसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। लेकिन अवकाश के बावजूद विधानसभा की बैठक होगी। इसमें लगभग डेढ़ दर्जन विधेयक रखने के साथ ही अन्य विधायी कार्य होंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक, कानून-व्यवस्था और कोरोना समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी दल हंगामा कर सकते हैं। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने जन्मेजय सिंह के निधन की सूचना दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा कि 75 वर्षीय जन्मेजय सिंह वर्ष 2000 में पहली बार विधायक चुने गए थे। वर्ष 2012 और 2017 में वह लगातार चुनाव जीते। वह लोकप्रिय जननेता थे, जन आकांक्षाओं का सम्मान करते थे।

वह कसिया सहकारी बैंक के संचालक रहे। वह गौरीबाजार क्षेत्र के प्रगतिशील किसान थे और कई शिक्षण संस्थानों से जुड़े हुए थे। उनके निधन से भाजपा को अपूरणीय क्षति हुई है। सपा के शैलेंद्र यादव ललई ने कहा कि जन्मेजय सिंह सरल व सौम्य स्वभाव के थे। कई जन आंदोलनों में वह जेल गए थे।

बसपा के नेता लालजी वर्मा ने कहा कि वह पहली बार वर्ष 2000 में बसपा प्रत्याशी के रूप में उपचुनाव जीतकर विधायक बने थे। कांग्रेस की आराधना मिश्रा मोना, सुभासपा के ओमप्रकाश राजभर, अपना दल (सोनेलाल) के नील रत्न पटेल ने भी शोक व्यक्त करते हुए जनमेजय सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बृहस्पतिवार को चार सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई थी। शुक्रवार को पांचवें सदस्य के निधन पर वह अवाक हैं। सदन में दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत सदस्य को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद अध्यक्ष ने कार्यवाही शनिवार सुबह 11 बजे तक स्थगित करने की घोषणा की। लंबे समय बाद शनिवार को सदन की बैठक होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...