1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro Moonga Mala: मूंगे की माला है चमत्कारी, जीवन में सुख-समृद्धि की होती है वृद्धि

Astro Moonga Mala: मूंगे की माला है चमत्कारी, जीवन में सुख-समृद्धि की होती है वृद्धि

जीवन की यात्रा में सब कुछ ठीक प्रकार से चलता रहे इसके लिए ईश्वर की कृपा बहुत आवश्यक है। जीवन में सुख-समृद्धि की कामना के भगवान श्री गणेश और भगवान हनुमान जी महाराज और भगवान श्रीराम की विशेष कृपा आवश्यक है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro Moonga Mala : जीवन की यात्रा में सब कुछ ठीक प्रकार से चलता रहे इसके लिए ईश्वर की कृपा बहुत आवश्यक है। जीवन में सुख-समृद्धि की कामना के भगवान श्री गणेश और भगवान हनुमान जी महाराज और भगवान श्रीराम की विशेष कृपा आवश्यक है। ज्योतिष के अनुसार रत्न धारण करने से जीवन में आ रही बाधाओं से मुक्ति मिलती और ग्रह दोष कटता है। रत्न संसार में मूंगा का बहुत महत्व है। ज्योतिष के अनुसार,  मूंगा धारण करने से रोगों के लड़ने की क्षमता मिलती है। साथ ही नकारात्मक शक्तियां परेशान नहीं करती हैं। आइए जानते हैं कि मूंगे की माला का का महत्व है।

पढ़ें :- Shakun Shastra: सावन मास में असहाय वंचितों को दान देने का अनंत गुना फल प्राप्त होता है, जानिए इस मास में करने वाले शुभ कार्य

1.मूंगे की माला  को विधिवत धारण करने से भगवान गणेश, हनुमान जी और भगवान श्रीराम की विशेष कृपा प्राप्त होती है। ज्योतिष के मुताबिक मूंगा धारण करने से रोगों के लड़ने की क्षमता मिलती है। साथ ही नकारात्मक शक्तियां परेशान नहीं करती हैं। आइए जानते हैं कि मूंगे की माला का का महत्व है।

2.ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक याददाश्त कमजोर होने पर मूंगे की माला को धारण किया जा सकता है। अगर बच्चों को पढ़ाई में मन नहीं लग रहा है तो ऐसे में वे भी मूंगा धारण कर सकते हैं। वहीं अगर कुंडली में बुध ग्रह कमजोर हो तो भी मूंगे की माला को पहना जा सकता है।

3.ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मूंगा का संबंध मंगल ग्रह से हैं। ऐसे में इसे मंगलवार को धारण करना अच्छा रहता है।

पढ़ें :- Vastu Tips : घर में दर्पण को लेकर ये बात जानना जरूरी है, जानिए वास्तु नियम
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...