1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro tips: दूर होंगी परेशानियां निकलेगा समस्याओं का हल, इन उपायों से किस्मत हो जाएगी साथ

Astro tips: दूर होंगी परेशानियां निकलेगा समस्याओं का हल, इन उपायों से किस्मत हो जाएगी साथ

परेशानियां इंसान को मजबूत भी बनाती है और कभी कभी मायूस भी कर देती है। अगर किस्मत साथ न दे रही हो तो सामने रखी खाने की थाली भी दूर चली जाती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro tips: परेशानियां इंसान को मजबूत भी बनाती है और कभी कभी मायूस भी कर देती है। अगर किस्मत साथ न दे रही हो तो सामने रखी खाने की थाली भी दूर चली जाती है। काम होते होते रुक जाता है। मन में नकारात्मकता बसने लगती है और जीवन नीरस लगने लगता है। कुछ लोग रुकावटों का सामना नहीं कर पाते और निराश हो कर बैठ जातेे हैं। ज्योतिष शास्त्र कहता है कि जीवन में खुशहाली, संपन्नता और सफलता प्राप्त करने के लिए जितना आवश्यक कर्म करना होता है उतना ही आवश्यक भाग्य का साथ देना भी होता है। यदि आपके जीवन में परेशानियों ने ड़ेरा ड़ाल दिया है तो मायूस मत हों। ज्योतिष शास्त्र में बताए गए इन उपायों को आप भी अपना सकते हैं।

पढ़ें :- Astro tips: इन उपायों को कर लिया आपने तो घर में मां लक्ष्मी का होगा आगमन,धन की प्राप्ति के लिए गाय को खिलाएं गुड़ रोटी
  • यदि मान-सम्मान की हानि हो रही है तो रोज स्नाना करने के पश्चात तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें सिंदूर व पुष्प डालकर उगते सूर्य को जल देना चाहिए और हर रविवार को आदित्य हृदय स्तोत्र पाठ करना चाहिए। इससे कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होता है।
  • यदि आपके जीवन में लागातार धन संबंधी या अन्य परेशानियां बनी हुई हैं तो पंचमुखी हनुमान जी की आराधना बेहद शुभ फलदाई रहती है। हनुमान जी की कृपा से धन, कार्य, शत्रु आदि समस्याओं से मुक्ति प्राप्त होती है।
  • अगर आपकी लाइफ में नौकरी-व्यापार की पेरशानी चल रही है तो शनिवार को विशेष रूप से शनि यंत्र की पूजा करनी चाहिए।
  • यदि आपको लग रहा है कि बुरा समय आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है और दुर्भाग्य जैसे आपके पीछे पड़ गया है तो प्रतिदिन सुबह पानी में चुटकी भर हल्दी मिलाकर स्नान करना चाहिए। इससे विष्णु जी और बृहस्पतिदेव की कृपा बनी रहती है जिससे आपका भाग्योदय होता है।
  • यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य कमजोर है तो गुड़ खाकर जल पीकर ही कोई कार्य प्रारंभ करें। बहते पानी में गुड़ की एक डली बहा दें, इससे भी सूर्य के दोष दूर होते हैं।
  • यदि दांपत्य जीवन में समस्याएं बनी रहती हैं या फिर जीवन साथी से मनमुटाव की स्थिति रहती है तो बेडरूम की सफाई करके कपूर जलाना चाहिए। इससे वहां मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और संबंध में मधुरता आती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...