1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro tips : माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें ये काम, होने लगती है धन वर्षा

Astro tips : माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें ये काम, होने लगती है धन वर्षा

हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, इनकी पूजा से सुख-समृद्धि आती है।भक्त गण पूरे मनोयोग से मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करके देवी को प्रसन्न करने का बारंबार कोशिश करते है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro tips: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, इनकी पूजा से सुख-समृद्धि आती है।भक्त गण पूरे मनोयोग से मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करके देवी को प्रसन्न करने का बारंबार कोशिश करते है। इसलिए प्रतिदिन देवी लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। मां लक्ष्मी कृपा करने के पहले भक्तों को संकेत देती हैं। जीवन में आर्थिक असफलता के लिए हमारी कुंडली में मौजूद दोष भी कारण हो सकते हैं। धन की देवी को प्रसन्न करने के लिए माता लक्ष्मी की मूर्ति के सामने बैठकर तिल के तेल या शुद्ध घी का दीपक जलाएं। माता लक्ष्मी को हल्दी और कुमकुम का तिलक लगाएं। माता लक्ष्मी को गुलाब के फूल चढ़ाएं और अगरबत्ती जलाकर उनकी पूजा करें। ऐसा करने से देवी  लक्ष्मी शीघ्र प्रसन्न होती है।

पढ़ें :- Doodh Ke Totka : अगर आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है तो करें ये टोटका, सभी संकट दूर होते हैं

मां लक्ष्मी को दूध और गुड़ से बनी मिठाई का भोग लगाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। श्री सूक्त का पाठ करने से देवी लक्ष्मी की प्रसन्न होती है और जीवन में कभी भी आर्थिक संकट नहीं आता है।अगर किसी जातक को सोते समय सपने में झाड़ू, उल्लू, घड़ा, हाथी, बंसी, नेवला, शंख, छिपकली, सांप, गुलाब आदि दिखाई देता है, तो इसे भी धन प्राप्ति के संकेत माना जाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...