1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro Tips : रास्ते में गिरे पैसे का मिलना या खोना इस बात संकेत है, गिरे हुए पैसे के बारे में जानिए

Astro Tips : रास्ते में गिरे पैसे का मिलना या खोना इस बात संकेत है, गिरे हुए पैसे के बारे में जानिए

सनातन धर्म में धन कोमाँ लक्ष्मी  कहा जाता है। जीवन माँ लक्ष्मी की पाने के लिए लोग  पूजा आराधना करते है। पौराणिक ग्रंथों में धन को लेकर बहुत आवश्यक बातें बतायी गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro Tips : सनातन धर्म में धन कोमाँ लक्ष्मी  कहा जाता है। जीवन माँ लक्ष्मी की पाने के लिए लोग  पूजा आराधना करते है। पौराणिक ग्रंथों में धन को लेकर बहुत आवश्यक बातें बतायी गई है। माँ लक्ष्मी  की कृपा कैसे प्राप्त हो इस बारे में शास्त्रों  में अनेक प्रकार की पूजा और अनुष्ठान के बारे में बताया गया है। जीवन में कई बार ऐसा होता है कि रास्ते पर गिरे पैसे पर नजर चली जाती है और अधिकतर लोग उसे उठा लेते है। कई बार कुछ लोग ऐसे धन को नहीं  भी उठाते है। रास्ते में गिरे हुए धन का कुछ संकेत होता होगा पर ज्यादातर लोगों को यह पता नहीं होगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अनजाने में धन कहीं गिर जाए तो यह बहुत शुभ माना जाता है। आइये जानते है रास्ते में गिरे पैसे को लेकर क्या करना चाहिए।

पढ़ें :- Astro Tips : काजल और सुरमा इस दोष का अचूक इलाज है , सभी संकट टल जाते हैं

1.मान्यताओं के अनुसार, यदि सुबह-सुबह आपकी जेब से सिक्का जमीन पर गिर जाता है, तो वह एक शुभ संकेत माना जाता है। इससे धन लाभ के संकेत भी प्राप्त होते हैं।
2.जानबूझकर सिक्का गिराते हैं, तो इसे माता लक्ष्मी का अपमान माना जाता है और आपको धन हानि हो सकती है।

3.अगर सड़क पर गिरे हुए पैसे मिले तो इसका निरदर नहीं करना चाहिए।
4.गिरे हुए पैसे को दफ्तर या कार्यस्थल पर रख देना चाहिए इसे खर्च नहीं करना चाहिए। वहीं अगर रास्ते पर सिक्के या नोट मिलते हैं तो इसे भी व्यय नहीं करना चाहिए।
5.आपको रास्ते में पैसे पड़े मिले तो यह इस बात का संकेत है कि आपको आपके काम में सफलता जरूर मिलेगी अगर किसी वजह से आपका काम अटक भी गया तो वह जल्द पूरा होगा क्योंकि आपके पितरों का आशीर्वाद आपके साथ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...