1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro Tips for Anger : सुबह उठने के बाद धरती मां को प्रणाम करना चाहिए, होता है क्रोध पर नियंत्रण

Astro Tips for Anger : सुबह उठने के बाद धरती मां को प्रणाम करना चाहिए, होता है क्रोध पर नियंत्रण

क्रोध क्षणभर का पागलपन है। यह जानने के बाद भी लोगों को क्रोध में आग बबूला होते देखना आम बात है। क्रोध करने पर व्यक्ति अपना नुकसान करता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro Tips for Anger : क्रोध क्षणभर का पागलपन है। यह जानने के बाद भी लोगों को क्रोध में आग बबूला होते देखना आम बात है। क्रोध करने पर व्यक्ति अपना नुकसान करता है। तनाव भरी जीवनशैली में बात बात पर गुस्सा करना लोगों का स्वभाव बनता जा रहा है। इससे तनाव, नींद की कमी जैसी समस्याएं पैदा होने लगती हैं जो शरीर को भी नुकसान पहुंचा सकता है। ज्योतिष विशेषज्ञ मानते हैं कि अधिक क्रोध आने की वजह कुंडली में ग्रहों स्थान है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल, सूर्य, शनि, राहु, और चंद्रमा ग्रह गुस्से का सबसे बड़ा कारण है। ज्योतिष के अनुसार, जिन लोगों का मंगल कमजोर होता है उन्हें भी जरूरत से ज्यादा गुस्सा आता है। ज्योतिष शास्त्र में इसके कुछ उपाय बताए गए हैं। आइये जानते है क्रोध कम करने के उपाय।

पढ़ें :- 1 फरवरी 2023 राशिफल: इन 3 राशि के जातकों को आज का दिन रहेगा भाग्यशाली, इन्हें मिलेगा बड़ा धन लाभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों को गुस्सा आता है उन्हें सुबह उठने के बाद धरती मां को प्रणाम करना चाहिए। प्रणाम करने के दाहिना पैर जमीन पर रखना चाहिए।

जब व्यक्ति को अपने गुस्से पर काबू रखने में मुश्किल आती है उनकी मदद चंदन की खुशबू कर सकती है। इसलिए उन्हें अपने आसपास चंदन का प्रयोग ज्यादा करना चाहिए। इससे मन शांत रहता और इसके साथ राहु दोष भी दूर हो जाता है।

जातक की कुंडली में सूर्य और चंद्रमा, मंगल ग्रह एक दूसरे के साथ किसी रूप से संबंध बनाते हैं तो व्यक्ति जरूरत से ज्यादा गुस्सा करता है। ज्योतिष में यह भी बताया गया है जिन लोगों का मंगल कमजोर होता है उन्हें भी जरूरत से ज्यादा गुस्सा आता है।

पढ़ें :- Aaj ka Panchang: माघ शुक्ल पक्ष एकादशी, जाने शुभ-अशुभ समय मुहूर्त और राहुकाल...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...