1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro Tips For Money : इस यंत्र की स्थापना और पूजा से होगी धन प्राप्ति, करें ये उपाय

Astro Tips For Money : इस यंत्र की स्थापना और पूजा से होगी धन प्राप्ति, करें ये उपाय

जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा आवश्यक है। इनकी कृपा से कभी भी आर्थिक संकटों का सामना नहीं करना पड़ता है। मां लक्ष्मी के बारे में कहा जाता है कि ये चंचला है। इनको धन की देवी कहा जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro Tips For Money : जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा आवश्यक है। इनकी कृपा से कभी भी आर्थिक संकटों का सामना नहीं करना पड़ता है। मां लक्ष्मी के बारे में कहा जाता है कि ये चंचला है। इनको धन की देवी कहा जाता है। जगत में ऐश्वर्य और समृद्धि के लिए नर गंर्घव भी मां लक्ष्मी की पूजा करती है। पौराणिक मान्यता है कि मां जिसके ऊपर प्रसन्न होती है उसे कभी भी धन की समस्या नहीं होती है। शास्त्रों में बताया गया है कि श्री सूक्त का पाठ करने से देवी लक्ष्मी शीघ्र प्रसन्न होती है। मां की सेवा पूजा करने से जीवन में कभी भी आर्थिक संकट नहीं आता है। धन के देवता भगवान कुबेर  की पूजा करना बहुत शुभ होता है। कुबेर यंत्र की स्थापना और पूजा भी धन प्राप्ति का श्रेष्ठ साधन है।आइये जानते है आसान उपाय।

पढ़ें :- Astro Tips For Money : पूर्णिमा तिथि पर घर में गौमूत्र का करें छिड़काव, घर में पैसे का आगमन शुरू हो जाएगा

1.मां लक्ष्मी को दूध और गुड़ से बनी मिठाई का भोग लगाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है।
2.श्री सूक्त का पाठ करने से देवी लक्ष्मी की प्रसन्न होती है और जीवन में कभी भी आर्थिक संकट नहीं आता है।
3.सुबह-शाम घर में घी का दीपक और कपूर जलाना चाहिए। कपूर और दीपक की रोशनी और इनसे निकलने वाले धुएं से भी वातावरण सकारात्मक बनता है।
4.घर के बाहर नज़र बट्टू (नज़र दोष मुखोटा) जरुर लगाए।
5.घर का कोना-कोना एकदम साफ रखना चाहिए। घर में गंदगी होगी तो किसी भी पूजा-पाठ या किसी भी उपाय से हमारी सोच सकारात्मक नहीं बन पाएगी।
6.गिरे हुए पैसे को दफ्तर या कार्यस्थल पर रख देना चाहिए इसे खर्च नहीं करना चाहिए। वहीं अगर रास्ते पर सिक्के या नोट मिलते हैं तो इसे भी व्यय नहीं करना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...