1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro Tips : काजल और सुरमा इस दोष का अचूक इलाज है , सभी संकट टल जाते हैं

Astro Tips : काजल और सुरमा इस दोष का अचूक इलाज है , सभी संकट टल जाते हैं

काजल सुंदरता का प्रतीक है। सजने संवरने में काजल और सुरमा का उपयोग महिलाएं और युवतियां करती है। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,काजल और सुरमे का संबंध शनि, राहु और केतु से माना जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro Tips : काजल सुंदरता का प्रतीक है। सजने संवरने में काजल और सुरमा का उपयोग महिलाएं और युवतियां करती है। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,काजल और सुरमे का संबंध शनि, राहु और केतु से माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में इन ग्रहों से संबंधित दोषों को दूर करने के लिए काजल सुरमें का उपाय किया जाता है। वहीं, इनके जरिए कई अन्य तरह के संकट भी टल जाते हैं।

पढ़ें :- 28 जनवरी 2023 राशिफल: इन जातकों के परिवार में रहेंगी खुशियां, इन्हें होगा धनलाभ

राहु और केतु के दोष भी समाप्त हो जाएंगे
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करने के साथ सफेद रंग का सुरमा आंखों में लगाएं। जातक की कुंडली में मंगल की बुरी दशा चल रही है, वह ठीक हो जाएगी। वहीं, शनि, राहु और केतु के दोष भी समाप्त हो जाएंगे।

कुंडली में मंगल की खराब
मंगल और शनिवार के दिन सुरमा आंखों पर जरूर लगाना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में मंगल की खराब दशा ठीक होती है।

साढ़ेसाती
सुरमे का उपयोग शनि के साढ़ेसाती से बचने के लिए भी किए जा सकते हैं। जिस जातक पर साढ़ेसाती चल रही हो उसे शनिवार के दिन एक शीशी में काले रंग का सुरमा लेकर सिर से पैर तक 9 बार उतार करें। इसके बाद शीशी को अज्ञात स्थान पर जमीन में गाड़ दें। ऐसा करने से शनि की साढ़ेसाती का असर कम हो जाता है।

 

पढ़ें :- Budh Gochar 2023 : बुध के गोचर से इन राशियों की बदलने वाली है किस्मत, होगी तरक्की

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...