1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro  Tips : मनोकामनाएं पूर्ण करने के लिए शिवलिंग पर चढ़ाएं ये फूल, जीवन की बाधाएं होंगी दूर

Astro  Tips : मनोकामनाएं पूर्ण करने के लिए शिवलिंग पर चढ़ाएं ये फूल, जीवन की बाधाएं होंगी दूर

घर की सुख समृद्धि के गृहस्वामी लाख प्रकार के यत्न प्रयत्न करता। उसके प्रयासों में कोई कमी नहीं रहती फिर भी समस्यायें और परेशानियां पीछा नहीं छोड़ती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro  Tips: घर की सुख समृद्धि के गृहस्वामी लाख प्रकार के यत्न प्रयत्न करता। उसके प्रयासों में कोई कमी नहीं रहती फिर भी समस्यायें और परेशानियां पीछा नहीं छोड़ती है। ऐसी दशा में वास्तु शास्त्र के कुछ आसान उपाय गृहस्वामी की खुशियों म्रं चार चांद लगा देते है। पौराणिक ग्रंथों में वर्णित है भगवान भोलेनाथ की कृपा से जीवन में  बाधाएं दूर हो जाती है। शिवजी पर बेलपत्र, धतूरा, आंकड़े का फूल तो अर्पित किया जाता है। शास्त्रों अनुसार आंकड़े के फूल शिवलिंग पर चढ़ाने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं और अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है।आंकड़े(Madar) का पौधा मुख्य द्वार पर या घर के सामने हो तो बहुत शुभ माना जाता है।

पढ़ें :- Aaj ka Panchang: माघ शुक्ल पक्ष दशमी, जाने शुभ-अशुभ समय मुहूर्त और राहुकाल...

आंकड़े के फूल सामान्य: सफेद रंग के होते हैं। नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए आंकड़े के चमत्कारी उपाय अपनाने चाहिए। उपाय के अनुसार आंकड़े के पौधे की जड़ का एक छोटा सा टुकड़ा गले में ताबीज के साथ धारण करना चाहिए। घर के आसपास सकारात्मक और पवित्र वातावरण बना रहता है जो कि हमें सुख-समृद्धि और धन प्रदान करता है। ऐसे लोगों पर महालक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...