1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro tips : घर के इस स्थान पर लहसुन लगाने से आती है समृद्धि , इन चीजों को माना जाता अशुभ

Astro tips : घर के इस स्थान पर लहसुन लगाने से आती है समृद्धि , इन चीजों को माना जाता अशुभ

जीवन में स्वास्थ्य, सुख, धन सब कुछ जरूरी होता है। समय, समय पर इन सबकी आवश्यकता पड़ती है। ज्योतिष शास्त्र में सुख समृद्धि एवं आरोग्यता हेतु अनेकों उपाय बताए गए है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro tips : जीवन में स्वास्थ्य, सुख, धन सब कुछ जरूरी होता है। समय, समय पर इन सबकी आवश्यकता पड़ती है। ज्योतिष शास्त्र में सुख समृद्धि एवं आरोग्यता हेतु अनेकों उपाय बताए गए है। ज्योतिषशास्त्र का सही से उपयोग करके मनुष्य सकारात्मक और रोग मुक्त हो सकता है। धन, समृद्धि प्राप्त करने के लिए मां लक्ष्मी की कृपा होना बहुत जरूरी है। आइये जानते है ज्योतिष के ये उपाय।

पढ़ें :- Astro Tips : रास्ते में गिरे पैसे खोना इस बात का देता है संके

1.देवी देवताओं की मूर्ति खंडित अवस्‍था में हो तो उसे तुरंत ही हटा देना चाहिए। घर में खंडित अवस्‍था में मूर्तियों का रखा जाना बहुत ही अशुभ माना जाता है।

2.मुख्य द्वार पर लहसुन लगाने से नकारात्मक शक्तियों का नाश होता है और सौभाग्य की प्राप्ति होती हैं। ऐसा माना जाता है कि लहसुन आपके आसपास की भुजा बुरी नजर को भी नष्ट करता है।

3.सूखी कच्ची हल्दी की जड़ और कुछ साबुत चावल के साथ लहसुन की कुछ कलियां को नए पीले कपड़े में लपेटकर अपने मनी लॉकर या जहां आप पैसे रखते हैं उस कमरे में लटका दें। ऐसा करने से धन का आना शुरू हो जाएगा।

4. ज्योतिष के अनुसार, नारियल के सफ़ेद भाग को चन्द्रमा का भाग माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि नारियल के भीतर त्रिदेव का वास होता है। इसलिए घर में किसी भी रूप में नारियल रखना आपकी किस्मत को चमका सकता है।

पढ़ें :- Astro Tips : सुबह उठते ही इन चीजों को न देखें, प्रातःकाल इनकों देखना अशुभ माना जाता है

5.लाल रंग की गाय को रविवार के दिन गेहूं खिलाएं लेकिन गेहूं सीधे जमीन पर न रखें।  हो सके तो यह काम दोपहर में करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...