1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro Tips : पैसों की किल्लत इन आसान ज्योतिष उपाय से खत्म होगी , लक्ष्मी की कृपा से बरसेगा धन

Astro Tips : पैसों की किल्लत इन आसान ज्योतिष उपाय से खत्म होगी , लक्ष्मी की कृपा से बरसेगा धन

जीवन में धन संबंधी परेशानियां सबके पास होती है। धन आगमन का स्रोत रूक जाय तो जीवन की गाड़ी चलने में कठिनाइयां होने लगती है। इस आर्थिक युग युग में धने के बिना जीवन नर्क के समान हो जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro Tips : जीवन में धन संबंधी परेशानियां सबके पास होती है। धन आगमन का स्रोत रूक जाय तो जीवन की गाड़ी चलने में कठिनाइयां होने लगती है। इस आर्थिक युग युग में धने के बिना जीवन नर्क के समान हो जाता है। धन आगमन के लिए लोग तरह तरह के उपाय करते है। इन उपायों में ज्योतिष के उपाय सबसे महत्वपूर्ण है। जीवन में धन प्राप्ति के लिए किसी ज्योतिष विशेषज्ञ से जा कर मार्गदर्शन लेना चाहिए। धन आगमन के लिए सबसे महत्वपूर्ण है कि जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा होना बहुत आवश्यक है। आइये जानते है कुछ आसान ज्योतिष उपायों के बारे में जिनसे जीवन में लक्ष्मी की कृपा बरसने लगेगी।

पढ़ें :- Sunday Specials Totka: रविवार के दिन करें ये खास उपाय, सूर्य भगवान की कृपा से हर परेशानी होगी दूर

1.भगवान गणेश को प्रथम पूज्य माना जाता है। घर में भगवान गणेश की नाचने वाली मुद्रा की तस्वीर रखने से घर में खुशियों का आगमन शुरू हो जाता है।
2.वास्तु शास्त्र के अनुसार , घर में बांसुरी और मोर पंख को बहुत पवित्र माना जाता है। इन चीजों को घर में रखने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसने  लगती है।
3.मां लक्ष्मी धन की देवी हैं तो भगवान कुबेर आय के देवता हैं। इसलिए धन की वृद्धि के लिए माता लक्ष्मी की फोटो के साथ हमेशा भगवान कुबेर की तस्वीर को रखना चाहिए। ऐसे में पैसों की दिक्कत को दूर करने के लिए घर में देवी लक्ष्मी और भगवान कुबेर की तस्वीर जरूर रखें।

4. जीवन में लागातार धन संबंधी या अन्य परेशानियां बनी हुई हैं तो पंचमुखी हनुमान जी की आराधना बेहद शुभ फलदाई रहती है। हनुमान जी की कृपा से धन, कार्य, शत्रु आदि समस्याओं से मुक्ति प्राप्त होती है।
5.अगर आपकी लाइफ में नौकरी-व्यापार की पेरशानी चल रही है तो शनिवार को विशेष रूप से शनि यंत्र की पूजा करनी चाहिए।
6.यदि आपको लग रहा है कि बुरा समय आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है और दुर्भाग्य जैसे आपके पीछे पड़ गया है तो प्रतिदिन सुबह पानी में चुटकी भर हल्दी मिलाकर स्नान करना चाहिए। इससे विष्णु जी और बृहस्पतिदेव की कृपा बनी रहती है जिससे आपका भाग्योदय होता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...