1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro tips: व्यवसाय में अपार सफलता दिलाता है ये उपाय, अपनाया तो होगी धन की वर्षा

Astro tips: व्यवसाय में अपार सफलता दिलाता है ये उपाय, अपनाया तो होगी धन की वर्षा

जीवन में धन से जुड़ी समस्या बहुत कठिन समस्या होती है। जो व्यक्ति व्यवसाय कर रहे हैं और उन्हें अपेक्षित धन लाभ नहीं हो रहा हो तो उन्हें चारो तरफ से निराशा घेर लेती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro tips: जीवन में धन से जुड़ी समस्या बहुत कठिन समस्या होती है। जो व्यक्ति व्यवसाय कर रहे हैं और उन्हें अपेक्षित धन लाभ नहीं हो रहा हो तो उन्हें चारो तरफ से निराशा घेर लेती है। ऐसे समय में उस व्यक्ति का न तो अपने व्यवसाय में मन लगता है और न हीं उनके निकट कोई आना चाहता है। ऐसी ​परिस्थितियों से उबरने के ज्योतिष में बहुत सटीक उपाय बताये गए है।आईये जानतें है कि व्यवसाय में अपार सफलता पाने के लिए कौन सा उपचार करना चाहिए।

पढ़ें :- Astro tips: इन उपायों को कर लिया आपने तो घर में मां लक्ष्मी का होगा आगमन,धन की प्राप्ति के लिए गाय को खिलाएं गुड़ रोटी

ज्योतिष ग्रंथों के अनुसारकुबेर धन-समृद्धि देते हैं और कुबेर का संबंध उत्तर दिशा से है। उत्तर दिशा का प्रतिनिधि ग्रह बुध है। अगर व्यापार में उन्नति के लिए सही उपाय आजमाया जाए तो अवश्य ही आपके घर-व्यापार में धन की वर्षा होगी। बुध भी बुद्धि और व्यापार के कारक ग्रह है।

व्यापार करने वाले जातक को अपने व्यावसायिक प्रतिष्ठान के उत्तर दिशा को दोष मुक्त रखना चाहिए, ताकि उसकी अधिक से अधिक उन्नति हो सकें। इसके लिए उन्हें उत्तर दिशा की दीवार पर हरे रंग के तोते की तस्वीर अवश्य ही लगानी चाहिए।

बुध का प्रिय रंग हरा है और हरे रंग का पक्षी (तोता) है। इसीलिए उत्तर दिशा में हरे रंग के तोते का तस्वीर लगाने से वहां का दोष समाप्त होकर मनुष्य को शुभदायी फल प्राप्त होने लगते हैं। धीरे-धीरे मनुष्य की व्यापारिक उन्नति होकर वह जीवन में सुख और समृद्धि का अनुभव करता है।

पढ़ें :- Astro tips : जल भावनाओं को बहने से नियंत्रित करता है, ज्योतिष शास्त्र और जल के संबंध के बारे में जानिए
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...