1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro Tips: दुर्भाग्य से छूटेगा पीछा बस करना होगा ये काम, आप भी बन जायेंगे भाग्यवान

Astro Tips: दुर्भाग्य से छूटेगा पीछा बस करना होगा ये काम, आप भी बन जायेंगे भाग्यवान

सुख सुविधा से जीवन व्यतीत हो ऐसी कामना हर व्यक्ति की होती है। धन कमाने का प्रयास हर व्यक्ति करता है। प्रत्येक व्यक्ति यही चाहता है कि वह अपने हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल करें।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro Tips: सुख सुविधा से जीवन व्यतीत हो ऐसी कामना हर व्यक्ति की होती है। धन कमाने का प्रयास हर व्यक्ति करता है। प्रत्येक व्यक्ति यही चाहता है कि वह अपने हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल करें। व्यक्ति तो अपनी तरफ से काम को बेहतर तरीके से करता है परंतु उसके अनुसार परिणाम नहीं मिल पाते हैं। ऐसी स्थिति में व्यक्ति काफी हताश हो जाता है।
ऐसा माना जाता है कि अगर व्यक्ति की किस्मत साथ ना दे तो बनता बनता कार्य भी बिगड़ जाता है। लेकिन ऐसा नहीं है कि आप अपने दुर्भाग्य से छुटकारा प्राप्त नहीं कर सकते।

पढ़ें :- Astro tips: इन उपायों को कर लिया आपने तो घर में मां लक्ष्मी का होगा आगमन,धन की प्राप्ति के लिए गाय को खिलाएं गुड़ रोटी

प्रस्तुत है कुछ ऐसे सरल उपाय, जिन्हें आजमाने से सफलता कदम चूमेंगी और भाग्यवान कहलाएगें। ज्योतिष शास्त्र में हर मुश्किल का समाधान बताया गया है।

  1. शनिवार को अपने पलंग के नीचे एक बर्तन में सरसों का तेल रखें। अगले दिन उस तेल में उड़द की दाल के गुलगुले बनाकर कुत्तों और गरीबों को खिलाने से गरीबी दूर होती है और लक्ष्मी का आगमन होता है।
  2. गूलर की जड़ को कपड़े में लपेटकर, चांदी के कवच में डालकर गले में पहनने से भी आर्थिक संपन्नता आती है।
  3. अपनी तिजोरी में 9 लक्ष्मीकारक कौड़ियां और एक तांबे का सिक्का रखने से आपकी तिजोरी में धन हमेशा भरा रहेगा।
  4. पानी भरे घड़े में राई के पत्ते डालकर इस जल को अभिमंत्रित करके करके जिस भी किसी व्यक्ति को स्नान कराया जाएगा उसकी दरिद्रता दूर हो जाएगी।
  5. अगर आपके कार्य बनते बनते बीच में अटक जाते हैं तो ऐसी स्थिति में बरगद के पत्ते को गुरु पुष्य या रवि पुष्य योग में लाकर उस पर हल्दी से स्वास्तिक का चिन्ह बना कर घर के पूजा घर में रखकर पूजा शुरू कर दीजिए। ऐसा बताया जाता है कि इस उपाय को करने से अटके हुए काम बनने लगते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...