1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro trip : ये हैं कुछ उपाय जो आपको क्रोध शांति में करेंगे मदद, आप हमेशा उत्साहित रहेंगे

Astro trip : ये हैं कुछ उपाय जो आपको क्रोध शांति में करेंगे मदद, आप हमेशा उत्साहित रहेंगे

आप अपने काम के प्रति ईमानदार हैं लेकिन इसके बावजूद आपको तरक्की नहीं मिल रही है। अगर आपके घर का वातावरण हमेशा आपको हतोत्साहित करता है तो घर के वास्तु में कुछ परिवर्तन की आवश्यकता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro trip : आप अपने काम के प्रति ईमानदार हैं लेकिन इसके बावजूद आपको तरक्की नहीं मिल रही है। अगर आपके घर का वातावरण हमेशा आपको हतोत्साहित करता है तो घर के वास्तु में कुछ परिवर्तन की आवश्यकता है। ऐसा माना जाता है कि अगर व्यक्ति की किस्मत साथ ना दे तो बनता बनता कार्य भी बिगड़ जाता है। अगर आपको हर तरफ से सिर्फ निराशा ही निराशा हाथ लग रही है तो आपको वास्तु शास्त्र से जुड़े अचूक और असरदार उपायों को एक बार जरूर आजमाना चाहिए।आईये जानतें है कि अपार सफलता पाने के लिए कौन सा उपचार करना चाहिए।

पढ़ें :- Safed Til Ke Totke : सफेद तिल के उपाय से जीवन में आएगा बदलाव, जानिए इसके टोटके के  बारे में

1.वास्तुशास्त्र के अनुसार अपने घर के किसी भी कोने में गंदगी ना रखें क्योंकि गंदगी क्रोध को उकसाती है।
2.पूर्व दिशा में कोई भारी सामान ना रखें। शाम होते ही घर में धूप बत्ती या अगरबत्ती को जलायें।

3.वास्तुशास्त्र के अनुसार क्रोध को शांत रखने के लिए रोज सूर्य भगवान को जल अर्पित करें। इससे मन में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और क्रोध जैसी नकारात्मक ऊर्जा आपसे दूर रहती है।
4.वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में लाल रंग का प्रयोग ना करें, घर में ना तो पेंट लाल हो और ना ही चादरें और पर्दे लाल रंग के हों।

5.जिस स्त्री का पति हर समय बिना बात के ही गुस्सा करता रहता है तो वह स्त्री शुक्ल पक्ष के प्रथम रविवार, सोमवार, गुरुवार या शुक्रवार किसी भी दिन एक नए सफेद कपड़े में एक डली गुड़, चांदी एवं तांबे के दो सिक्के, एक मुट्ठी नमक व गेहूं को बांधकर अपने शयनकक्ष में कहीं ऐसी जगह छिपा कर रख दें जहाँ पति को पता न चले । इसके प्रभाव से भी पति का गुस्सा धीरे-धीरे कम होने लगेगा।

 

पढ़ें :- Mangal Dosh Upaay : कुंडली में मांगलिक दोष को इस उपाय से करें दूर, सुधर जाते हैं रिश्ते

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...