अगर इस उंगली पर है तिल मिलता है प्यार, दौलत और शोहरत

safety-in-beauty-hand-gels-e1464634319670

Astrological Effects Of Mole On Hand Fingers

शास्त्र के अनुसार तिल भी हमारे स्वभाव और भविष्य को प्रभावित करते हैं। शरीर के अलग-अलग अंगों पर तिल होना अलग-अलग प्रभाव देता है. समुद्रशास्त्र में शरीर पर मौजूद तिलों का बड़ा महत्व बताया गया है। आइए जानते हैं हमारे हाथों पर तिल होने का क्या मतलब होता है।

1. तर्जनी उंगली पर तिल


जिस व्यक्ति की तर्जनी यानि इंडेक्स फिंगर पर तिल होता है वह धनवान तो होता है, लेकिन शत्रुओं से परेशान रहता है। ऐसे व्यक्तियों को अपने शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए।

2. अंगूठे पर तिल

अंगूठे पर या थम्ब तिल हो तो व्यक्ति कार्यकुशल, व्यवहार कुशल तथा न्यायप्रिय होता है। ऐसे व्यक्ति से सभी लोग प्यार करते हैं।

3. अनामिेका उंगली पर तिल

अनामिका या रिंग फिंगर पर तिल हो तो व्यक्ति न केवल ज्ञानी होता है बल्कि यशस्वी, धनी और पराक्रमी भी होता है. ऐसे लोग जीवन की सभी कठिनाई को डटकर सामना करते हैं।

4. सबसे छोटी उंगली पर तिल

सबसे छोटी उंगली यानी कन‌िष्ठा पर त‌िल होने पर व्यक्त‌ि संपत्त‌ि के मामले में तो भाग्यशाली होता है लेक‌िन जीवन पर परेशानी और अशांत‌ि बनी रहती है।

5. मीडिल फिंगर पर तिल

मध्यमा या मीडिल फिंगर पर तिल उत्तम फलदायी होता है. इसमें व्यक्ति सुखी होता है तथा उसका जीवन शांतिपूर्ण होता है।

शास्त्र के अनुसार तिल भी हमारे स्वभाव और भविष्य को प्रभावित करते हैं। शरीर के अलग-अलग अंगों पर तिल होना अलग-अलग प्रभाव देता है. समुद्रशास्त्र में शरीर पर मौजूद तिलों का बड़ा महत्व बताया गया है। आइए जानते हैं हमारे हाथों पर तिल होने का क्या मतलब होता है। 1. तर्जनी उंगली पर तिल जिस व्यक्ति की तर्जनी यानि इंडेक्स फिंगर पर तिल होता है वह धनवान तो होता है, लेकिन शत्रुओं से परेशान रहता है। ऐसे व्यक्तियों को अपने शत्रुओं से सावधान…