1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astrology: नया साल आते ही बादल जाएगी इन 3 राशि के जातकों की किस्मत, धन की होगी वर्षा

Astrology: नया साल आते ही बादल जाएगी इन 3 राशि के जातकों की किस्मत, धन की होगी वर्षा

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में बृहस्पति को देवगुरु कहा गया है। इसलिए जब कभी भी गुरु का राशि परिवर्तन (Guru Rashi Parivartan 2022) होता है तो इसकी सीधा असर सभी 12 राशियों पर होता है। साल 2022 में गुरु का गोचर (Guru Gochar 2022) 13 अप्रैल, बुधवार के दिन होने वाला है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में बृहस्पति को देवगुरु कहा गया है। इसलिए जब कभी भी गुरु का राशि परिवर्तन (Guru Rashi Parivartan 2022) होता है तो इसकी सीधा असर सभी 12 राशियों पर होता है। साल 2022 में गुरु का गोचर (Guru Gochar 2022) 13 अप्रैल, बुधवार के दिन होने वाला है।

पढ़ें :- Char Dham Yatra 2023 : चार धाम यात्रा इस दिन से शुरू होने जा रही है , केदारनाथ धाम के कपाट 26 अप्रैल खुलेंगे

लेकिन ज्योतिष के मुताबिक बात करें तो इस राशि परिवर्तन में गुरु अपनी ही राशि मीन (Pisces Zodiac) में गोचर करेंगे। गुरु के इस राशि परिवर्तन (Jupiter Transit in Pisces) किन 3 राशि वालों सबसे अधिक लाभ (more profit) मिलेगा इसे जानते हैं।

वृश्चिक (Scorpio)

वृश्चिक राशि वालों के लिए गुरु का राशि परिवर्तन लाभकारी रहेगा. गुरु गोचर के दौरान बेहद आर्थिक लाभ मिलेगा। इसके अलावा करियर में भी जबरदस्त लाभ होगा। गोचर की अवधि में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। साथ ही इस राशि के लोगों को इनकम के बहुत सारे स्रोत मिलेंगे। ज्योतिष के मुताबिक इस राशि में गुरु ग्रह मजबूत रहता है।

धनु (Sagittarius)

गुरु का राशि परिवर्तन धनु राशि वालों के लिए वरदान साबित होगा। गोचर के दौरान नौकरी में जबरदस्त तरक्की होगी। साथ ही भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। पीली चीजों से जुड़े बिजनेस में आर्थिक लाभ होगा। दरअसल, धनु राशि से बृहस्पति का गहरा संबंध है। इसलिए इस राशि वालों को गुरु ग्रह पूरा साथ मिलेगा। हर काम में सफलता मिलती नजर आएगी।

कुंभ (Aquarius)

कुंभ राशि वालों के लिए भी गुरु का गोचर फायदेमंद साबित होगा। गुरु के मीन राशि में जाने से इस राशि वालों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। साथ भी आमदनी के नए स्रोत भी बनेंगे।  इसके अलवा बिजनेस में दैनिक आय बढ़ेगी। निवेश करने के लिए गोचर की अवधि शुभ साबित होगी। बैंक बैलेंस बढ़ेगा। नौकरी की तलाश करने वालों के लिए भी शुभ होगा।

पढ़ें :- Abeer Ke Totake : चांदी के डिब्बे में सफेद अबीर घर में इस जगह रखेंं, काम बनने लगेंगे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...