1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astrology : रविवार के दिन इन कामों को करने बचें, इसका बुरा असर जीवन में पड़ता है

Astrology : रविवार के दिन इन कामों को करने बचें, इसका बुरा असर जीवन में पड़ता है

हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन देवी देवताओं समर्पित है। सप्ताह के सातों दिनों के मान्य देवी देवताओं को प्रसन्न रखने के उनके प्रिय कार्य को करने से इसका सकारात्मक असर जीवन पर पड़ता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astrology : हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन देवी देवताओं समर्पित है। सप्ताह के सातों दिनों के मान्य देवी देवताओं को प्रसन्न रखने के उनके प्रिय कार्य को करने से इसका सकारात्मक असर जीवन पर पड़ता है। इन दिनों में उन कार्यों को करने से बचा जाता है जो इन देवी-देवताओं को अप्रिय होते हैं। रविवार के दिन को सूर्यदेव को समर्पित है।  भगवान सूर्य का दिन होने के कारण रविवार को भगवान सूर्य का उपासना बेहद ही पुण्यकारक माना जाता है. भगवान सूर्य की आराधना से कीर्ति, यश, सुख, समृद्धि, धन, आयु, आरोग्य, ऐश्वर्य, तेज, कांति, विद्या, सौभाग्य और वैभव की प्राप्ति होती।

पढ़ें :- Swapna Shastra : सपने में किसी महिला से बात करना शुभ संकेत माना जाता है, जानिए इसका क्या अर्थ है

1.रविवार को कुछ खास उपाय करने की जरूरत है। सुबह उठते ही स्नान करना है तो सूर्य दर्शन करके स्नान करें।
2.रविवार (Sunday) के दिन व्यक्ति को मांस और मदिरा या शराब का सेवन नहीं करना चाहिए। ऐसे लोगों को तरक्की करने में बाधाओं का सामना करना पड़ता है।
3.इस दिन गहरे रंग के कपड़े पहनना भी शुभ नहीं माना जाता, जैसे नीला, काला और स्लेटी रंग।
4.ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार सूर्य अस्त होने के बाद नमक के सेवन को गलत बताया गया है। इससे घर की सुख-समृद्धि कम होने की चेतावनी दी जाती है।
5.रविवार के दिन काले कुत्ते को रोटी, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालने से जीवन में आ रही रुकावटें धीरे-धीरे दूर होने लगती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...