1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astrology: अगर आपके हाथों में हैं ऐसी रेखाएं तो आप हैं बहुत ही किस्मत वाले, जानिए…

Astrology: अगर आपके हाथों में हैं ऐसी रेखाएं तो आप हैं बहुत ही किस्मत वाले, जानिए…

Astrology: हाथों की लकीरें आपके जीवन के ज्यादातर घटनाओं को बता देती हैं। हस्तेरखा विज्ञान का भी मानना है कि ये लकीरे यूं नहीं होती हैं इसके पीछे बड़ी वजह रहती है। हथेली में बनी रेखा शुभ अशुभ समेत कई चीजों को बताती हैं। हमारे आपके भाग्य में क्या लिखा है ये सब हाथों की लकीरें की बताती हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हथेली में कुछ ऐसी लकीरे होती हैं, जो व्यक्ति को भाग्यशाली बनाती हैं। आपके हाथों की लकीरों में अगर ऐसे निशान हैं तो आप बहुत ही भाग्यशाली हैं। हथेली में ये निशान इस प्रकार होते हैं...

By शिव मौर्या 
Updated Date

Astrology: हाथों की लकीरें आपके जीवन के ज्यादातर घटनाओं को बता देती हैं। हस्तेरखा विज्ञान का भी मानना है कि ये लकीरे यूं नहीं होती हैं इसके पीछे बड़ी वजह रहती है। हथेली में बनी रेखा शुभ अशुभ समेत कई चीजों को बताती हैं। हमारे आपके भाग्य में क्या लिखा है ये सब हाथों की लकीरें की बताती हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हथेली में कुछ ऐसी लकीरे होती हैं, जो व्यक्ति को भाग्यशाली बनाती हैं। आपके हाथों की लकीरों में अगर ऐसे निशान हैं तो आप बहुत ही भाग्यशाली हैं। हथेली में ये निशान इस प्रकार होते हैं…

पढ़ें :- 14 सितंबर के बाद इस राशि वालों का चमकेगा भाग्य, हर काम में मिलेगी सफलता
Jai Ho India App Panchang

शुक्र पर्वत
शुक्र पर्वत अंगूठे के नीचे वाला हिस्सा कहलता है। अगर आपकी हथेली में शुक्र पर्वत उभार के हो तो आपको कभी भी रुपयों क कमी नहीं होगी। आप जीवन में हर सुख सुविधाओं को आंनद लेंगे। इसके साथ ही आपको आनंद प्राप्त करने का अवसर भी मिलता रहता है।

सूर्य पर्वत
हथेली पर सूर्य पर्वत रिंग फिंगर जिसे अनामिका उंगली भी कहते हैं उसके नीचे बना हुआ होता है। ज्योतिष में इसे सूर्य व्यक्ति के जीवन में यश समृद्धि, नाम, सम्मान, पद आदि का कारक होता है।
अगर सूर्य पर्वत में उभार होने के साथ एक रेखा निकलती हुई भाग्य रेखा के साथ जाकर मिले तो ऐसे लोगों को अचानक धन लाभ होता है।

शनि पर्वत
हथेली में शनि पर्वत मध्यमा उंगली के नीचे वाले हिस्से में होता है। अगर कोई रेखा मणिबंध यानी जहां से हथेली की शुरुआत होती है से निकले हुए सीधे शनि पर्वत पर आकर मिले तो यह व्यक्ति को बहुत ही भाग्यशाली बनाती है।

गुरु पर्वत
तर्जनी उंगली की ठीक नीचे वाले हिस्से को गुरु पर्वत कहा जाता है। ज्योतिष शास्त्र में गुरु पर्वत बहुत ही शुभ फल देने वाले ग्रह हैं। हस्तरेखा ज्योतिषशास्त्र के अनुसार गुरु पर्वत में उभार के साथ-साथ अगर क्रॉस का निशान बनता है व्यक्ति के जीवन में भाग्य बहुत ही प्रबल होता है।

पढ़ें :- Astrology: मृत्यू के बाद आखिरी में शव को क्यों नहीं छोड़ते हैं अकेला, जानिए वजह...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...