1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Tulsi: अगर आपके घर में है तुलसी का पौधा तो आप बन सकते हैं अमीर, करें ये उपाय

Tulsi: अगर आपके घर में है तुलसी का पौधा तो आप बन सकते हैं अमीर, करें ये उपाय

Tulsi plant सनातन र्ध में तुलसी के पौधी का काफी महत्व है। कहा जाता है कि जिस घर के आंगन में तुलसी का पौधा होता है वहां पर हमेशा पॉजिटिव ऊर्जा बनी रहती है। साथ ही नकरात्मक शाक्तियां दूर हो जाती हैं। इसके साथ ही दुख रोग और दरिद्रता भी तुलसी के पौधे से आंगने पर लगे होने से दूर हो जाती है। ज्योतिष की माने तो माता तुलसी के पौधे से धन की भी वर्षा होती है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Tulsi plant: : सनातन र्ध में तुलसी के पौधी का काफी महत्व है। कहा जाता है कि जिस घर के आंगन में तुलसी का पौधा होता है वहां पर हमेशा पॉजिटिव ऊर्जा बनी रहती है। साथ ही नकरात्मक शाक्तियां दूर हो जाती हैं। इसके साथ ही दुख रोग और दरिद्रता भी तुलसी के पौधे से आंगने पर लगे होने से दूर हो जाती है। ज्योतिष की माने तो माता तुलसी के पौधे से धन की भी वर्षा होती है।

पढ़ें :- वास्तु टिप्स: घर में रखना शुभ होता है तुलसी का पौधा, जानिए क्यों
Jai Ho India App Panchang

शास्त्रों में कहा गया है कि, तुलसी के पौधे की जड़ में भगवान विष्णु का वास होता है। ऐसे में जिनके घर तुलसी का वास होता है वहां पर की भी रुपये की कमी नही होती है और परिवार की तरक्की के साथ ही आर्थिक मजबूती भी मिलती है।

कहा जाता है कि अगर आप तुलसी की जड़ को चांदी की लॉकेट में धारण करते हैं तो धन आगमन का रास्ता खुल जाता है और आपको कभी रुपयों की कमी नहीं रहती है। इसके साथ ही आपके नवग्रह या अन्य दोष भी दूर हो जाते हैं।

इसके साथ ही प्रतिदिन स्नान करने के बाद तुलसी को जल चढ़ाने से नवग्रह का दोष दूर हो जाते हैं। जड़ की मिट्टी को माथे से लगाने से मन की शांति प्राप्त होती है। दुर्भाग्य दूर हो जाता है। इतना ही नहीं सम्मोहन शक्ति बढ़ जाता है। आपसे व्यक्ति बहुत जल्द प्रभावित होने लगते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...