यदि घर के मंदिर में हैं ऐसी तस्वीर तो तुरंत हटाये, बन सकता है अशुभ फल का कारण

यदि घर के मंदिर में हैं ऐसी तस्वीर तो तुरंत हटाये, बन सकता है अशुभ फल का कारण
यदि घर के मंदिर में हैं ऐसी तस्वीर तो तुरंत हटाये, बन सकता है अशुभ फल का कारण

लखनऊ। ज्यादार सभी लोग घरों में पितरों की तस्वीर जरूर लगाते हैं। कहा जाता है कि पितरों की तस्वीर यदि घर में लगाई जाये तो घर-परिवार पर उनकी कृपा बनी रहती है और घर के लोगों को कई लाभ मिलते हैं, लेकिन आपको बता दें कि अगर पितरों की तस्वीर गलत जगह पर लगा दी जाए तो ये अशुभ फलों का कारण भी बन सकता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि घर में कहां पर लगानी चाहिए पितरों की तस्वीर और कहां लगाना हो सकता है अशुभ।

  • घर के मंदिर में पितरों की तस्वीर नहीं होनी चाहिए। यहां पर पितरों की तस्वीर रखना अशुभ फलों का कारण बन सकता है।
  • अगर घर में पूजा-पाठ ईशान कोण (उत्तर-पूर्व) में होती है तो पितरों की तस्वीर को पूर्व में रखना चाहिए , वहीं अगर पूजा-पाठ पूर्व दिशा में होते हो तो तस्वीर ईशान में लगानी चाहिए।
  • घर के उत्तरी हिस्से में कमरों में या फिर किसी जिस भी कमरे में आप तस्वीर लगाना चाहते हैं, वहां की उत्तर दिवर पर पितरों की तस्वीर लगाना शुभ होता है।
  • घर के नैऋत्य कोण यानी की दक्षिण-पश्चिम दिशा में पितरों की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करना घर की तरक्की के लिए अच्छा नहीं माना जाता।
  • इसके अलावा घर की पश्चिम या दक्षिण दिशा में भी पितरों की तस्वीर लगाने की मनाही होती है। यहां तस्वीर लगाने से घर की संपत्ति को हानी पहुंच सकती है।
  • घर के ब्रह्म स्थान यानी की बीचों-बीच में भी पितरों की तस्वीर लगाने से बचना चाहिए। इस जगह पितरों की तस्वीर लगाने से वहां के लोगों के मान-सम्मान को हानी पहुंच सकती है।

{ यह भी पढ़ें:- रविवार को बन रहा है खास योग, इन उपायों से दूर होगा बुरा समय }

लखनऊ। ज्यादार सभी लोग घरों में पितरों की तस्वीर जरूर लगाते हैं। कहा जाता है कि पितरों की तस्वीर यदि घर में लगाई जाये तो घर-परिवार पर उनकी कृपा बनी रहती है और घर के लोगों को कई लाभ मिलते हैं, लेकिन आपको बता दें कि अगर पितरों की तस्वीर गलत जगह पर लगा दी जाए तो ये अशुभ फलों का कारण भी बन सकता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि घर में कहां पर लगानी चाहिए…
Loading...