धन संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए मंगलवार को करें ये उपाय

धन संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए मंगलवार को करें ये उपाय
धन संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए मंगलवार को करें ये उपाय

Astrology News

लखनऊ। मंगलवार को हनुमान जी का दिन माना जाता है। इस दिन सभी भक्त हनुमान जी की खास पूजा करते है। मान्यता है कि इस दिन सच्चे मन से मांगी गयी मुराद बजरंगबली जरूर पूरी करते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिसे मंगलवार के दिन करने से आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी।

  • मंगलवार को हनुमान मंदिर में नारियल रखना अच्छा माना जाता है।
  • मंगलवार को दिन लाल वस्त्र, लाल फल, लाल फूल और लाल रंग की मिठाई श्री गणेश को चढ़ाने से मनचाही कामना पूरी होती है।
  • अगर डर आपका पीछा नहीं छोड़ा रहा और आप तनाव में रहते हैं तो ऐसें में 7 दिन हनुमान जी की विशेष पूजा करें। या फिर हनुमान अष्टक और हनुमान चालीस प्रतिदिन 100 बार पढ़ें।
  • अगर भगवान जी को पुरी तरह खुश रखना चाहते हैं तो अपनी ऊंचाई के अनुसार नाल को गांठ बांधकर नारियल पर लपेटकर उस पर केसर या सिंदूर से स्वातिक बनाकर हनुमान जी को चढाएं।
  • मंगलवार के दिन किसी देवी मंदिर में ध्वजा चढ़ाकर आर्थिक समृद्धि की प्रार्थना करनी चाहिए। पांच मंगलवार तक ऐसा करने से धन के मार्ग की सारी रूकावटें दूर हो जाएगी।
लखनऊ। मंगलवार को हनुमान जी का दिन माना जाता है। इस दिन सभी भक्त हनुमान जी की खास पूजा करते है। मान्यता है कि इस दिन सच्चे मन से मांगी गयी मुराद बजरंगबली जरूर पूरी करते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिसे मंगलवार के दिन करने से आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी। मंगलवार को हनुमान मंदिर में नारियल रखना अच्छा माना जाता है। मंगलवार को दिन लाल वस्त्र, लाल फल, लाल फूल और लाल रंग की मिठाई…