1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astrology Remedies For Money : चावल बनाएगा नये वर्ष में आपको मालामाल, इन दानों से कर लें अचूक उपाय

Astrology Remedies For Money : चावल बनाएगा नये वर्ष में आपको मालामाल, इन दानों से कर लें अचूक उपाय

धार्मिक कार्यों  में  विधिवत पूजा पाठ के लिए भगवान को अनेकों वस्तुएं उनको अर्पित की जाती है।भगवान को अर्पित की जाने वाली पवित्र वस्तुओं का विशेष महत्व होता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astrology Remedies For Money : धार्मिक कार्यों  में  विधिवत पूजा -पाठ के लिए भगवान को अनेकों वस्तुएं  अर्पित की जाती है।भगवान को अर्पित की जाने वाली पवित्र वस्तुओं का विशेष महत्व होता है। देवी देवताओं को अलग, अलग सामग्री अर्पित की जाती है। अलग, अलग देवी देवताओं के लिए कुछ वस्तुएं निषेध मानी जाती है। भगवान को र्पित की जाने वाली वस्तुओं में अक्षत का विशेष महत्व है। धार्मिक मान्यता के अनुसार पूजा में किसी चीज की कमी रहने पर उसकी जगह अक्षत चढ़ाया जाता है।भगवान शिव की पूजा में उन्हें हल्दी अर्पित करना निषेध होता है। उसी प्रकार गणेश जी को तुलसी पत्र और देवी को दूर्वा नहीं चढ़ाया जाता। ऐसी मान्यता है कि अक्षत का ज्योतिषीय उपाय  करने से जातक को सुख समृद्धि मिलती है।

पढ़ें :- Astrology Remedies For Money : देवी महालक्ष्मी की कृपा पाने के लिए करें 'श्री सूक्त' का जाप, समृद्धि का मिलेगा वरदान

1.अक्षत चावल के दानों को कहा जाता है। इन चावलों को लेकर विशेष नियम बताए गए है।चावलों को लेकर नियम है कि पूजा के दौरान किसी भी देवी-देवता को टूटे हुए चावल नहीं चढ़ाने चाहिए। ऐसा करने से दोष होता है।भगवान के समक्ष रोजाना चावल के 5 दाने चढ़ाने से धन वृद्धि होती है
2.भगवान शिव को अक्षत चढ़ाने से भोलेनाथ भक्तों को अखंड सौभाग्य का आशीर्वाद देते हैं।
3.भगवान शिव को सिर्फ 5 दाने अक्षत के अर्पित करने से धन से जुड़ी हर समस्या का हल मिलता है
4.ग्रंथों के मुताबिक मां अन्नपूर्णा को घर में चावल की ढेर पर स्थापित करें। ऐसा करने से घर में कभी भी धन-वैभव की कमी नहीं रहती।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...