1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astrology : दूध से भी दूर हो सकते हैं ग्रहों के दोष, तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे

Astrology : दूध से भी दूर हो सकते हैं ग्रहों के दोष, तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे

दूध का उपयोग हमलोग प्रतिदिन करते हैं। दूध एक संपूर्ण पोषक आहार माना जाता है।  इसका उपयोग न सिर्फ पीने के लिए बल्कि धार्मिक कार्यों में भी किया जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astrology : दूध का उपयोग हमलोग प्रतिदिन करते हैं। दूध एक संपूर्ण पोषक आहार माना जाता है।  इसका उपयोग न सिर्फ पीने के लिए बल्कि धार्मिक कार्यों में भी किया जाता है। विधि विधान से पूजा पाठ करने में देवी देवताओं को दूध चढ़ाया जाता है। दूध का बहुत ही धर्मिक महत्व है। धर्म ग्रंथ और आयुर्वेद में गाय के दूध को तो अमृत के समान बताया गया है। भगवान शिव का अभिषेक दूध से करने पर कई तरह के फायदे होते हैं, ऐसा शिव महापुराण में भी लिखा है। शिवजी को जल्द ही प्रसन्न के लिए शिव पर प्रतिदिन कच्चा गाय का दूध अर्पित करें। इसे शिव पर चढ़ाने से महादेव श्रद्धालु की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं।

पढ़ें :- Guru Rashi Parivartan 2021 : देवगुरु बृहस्पति 12 साल बाद शनि की राशि में किया प्रवेश, इन पर होगी धनवर्षा

1. दूर करें ग्रहों के दोष
जन्म कुंडली में कोई भी ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो सोमवार को स्नान आदि करने के बाद नजदीक स्थित शिव मंदिर में जाएं और शिवलिंग पर कच्चा (बिना उबला) दूध चढ़ाएं। लगातार 7 सोमवार तक ये उपाय करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और कुंडली में कोई ग्रह अशुभ फल दे रहा हो तो वह भी शांत हो जाता है।

2. देवी लक्ष्मी के आवाह्न के लिए
अगर आप चाहते हैं कि घर में अखंड लक्ष्मी का वास हो तो इसके लिए एक लोहे के बर्तन में चीनी, दूध तथा घी मिला लें। इस मिश्रण को पीपल के वृक्ष की जड़ में डालें और देवी लक्ष्मी का आवाह्न करें। ऐसा करने से आपके घर में अखंड लक्ष्मी का वास हो जाता है। इस उपाय को किसी शनिवार को आरंभ करके लगातार 45 दिन तक करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...