1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astrology: जीवन भर नहीं होगी रुपये की कमी, माता लक्ष्मी का बना रहेगा आशीर्वाद, आज के दिन करें ये काम

Astrology: जीवन भर नहीं होगी रुपये की कमी, माता लक्ष्मी का बना रहेगा आशीर्वाद, आज के दिन करें ये काम

Astrology: शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का विशेष दिन माना जाता है। इस दिन माता लक्ष्मी की पूजा पाठ सही तरीके से की जाए तो जीवन में कभी भी रुपये पैसे की कमी नहीं होगी और धन से जुड़ी समस्या का समाधान हो जाएगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Astrology: शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का विशेष दिन माना जाता है। इस दिन माता लक्ष्मी की पूजा पाठ सही तरीके से की जाए तो जीवन में कभी भी रुपये पैसे की कमी नहीं होगी और धन से जुड़ी समस्या का समाधान हो जाएगा।

पढ़ें :- 14 सितंबर के बाद इस राशि वालों का चमकेगा भाग्य, हर काम में मिलेगी सफलता
Jai Ho India App Panchang

माता लक्ष्मी जी की पूजा करने से घर में धन-धान्य, वैभव और सुख-समृद्धि का आगमन होता है। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के साथ भगवान विष्णु की भी पूजा की जाए तो और ही अच्छा होता है।

ऐसा करने पर व्यक्ति की हर मुराद पूरी हो जाती है। आज हम आपको माता लक्ष्मी जी को किस पूजा विधि से आसानी से प्रसन्न किया जा सकता है? इसके बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। अगर आप लक्ष्मी जी की पूजा के दौरान इन खास बातों का ध्यान रखते हैं तो इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

ऐसे करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न
. आज के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करते समय उन्हें कमल का फूल अर्पित करते हैं तो मनोकामना पूरी होगी। आप लक्ष्मी जी की पूजा में गुलाबी रंग के फूलों का प्रयोग कीजिए।
. माता लक्ष्मी जी की पूजा के दौरान आप इच्छा अनुसार इनको सात्विक भोजन का भोग लगाएं, इससे माता लक्ष्मी जी आपसे प्रसन्न होंगी और आपकी सभी मुरादें पूरी करेंगे। आप भोग में कुछ मीठा शामिल कर सकते हैं।
. अगर हम ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखें तो देवी अष्ट लक्ष्मी की प्रतिमा को भी गुलाबी रंग पर रखना चाहिए, इसके साथ ही आप माता रानी की प्रतिमा के साथ श्री यंत्र भी अवश्य रखें।
. आप पूजा की थाली में गाय के घी के आठ दीपक जलाएं और गुलाब के सुगंध वाली धुपबत्ती जला कर माता रानी को मावे की बर्फी का भोग लगाइए, इससे माता रानी आपसे शीघ्र प्रसन्न होंगी।
. माता लक्ष्मी जी की पूजा में प्रयोग किये गए आठ दीपक आठ दिशाओं में रख दीजिए, इसके अलावा आप कमलगट्टे की माला को तिजोरी में रखें। जब आप माता लक्ष्मी जी की पूजा समाप्त कर लें, तब आप अपनी भूल की क्षमा मांग कर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद लीजिये।

पढ़ें :- Astrology: मृत्यू के बाद आखिरी में शव को क्यों नहीं छोड़ते हैं अकेला, जानिए वजह...
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...