1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astrology Tips:कर्ज के मर्ज से छुकारा दिलाते है ज्‍योतिष के ये आसान उपाय , खत्‍म हो जाएगा हर तरह का कर्ज

Astrology Tips:कर्ज के मर्ज से छुकारा दिलाते है ज्‍योतिष के ये आसान उपाय , खत्‍म हो जाएगा हर तरह का कर्ज

कर्ज का मर्ज बहुत खराब है।कर्ज के बोझ तले दबा हुए व्यक्ति को न दिन में चैन होता और न रात को नीद आती है। जीवन में कर्ज चाहे छोटा हो या फिर बड़ा अच्छा नहीं माना जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astrology Tips : कर्ज का मर्ज बहुत खराब है।कर्ज के बोझ तले दबा हुए व्यक्ति को न दिन में चैन होता और न रात को नीद आती है। जीवन में कर्ज चाहे छोटा हो या फिर बड़ा अच्छा नहीं माना जाता है। इस संसार में हर किसी को कभी न कभी किसी न किसी रूप में कर्ज लेना ही पड़ता है। कई बार यह कर्ज आसानी से उतर जाता है।ज्‍योतिष में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो कुछ ही दिन में न केवल कर्ज उतार देते हैं बल्कि इतना धन लाभ कराते हैं कि व्‍यक्ति के आर्थिक हालात भी संवर जाते हैं।आइये जाते है कुछ आसान उपायो के बारे में।

पढ़ें :- Aaj Ka Rashifal 27 January 2023 : मिथुन राशि को आज अचानक धन मिलेगा, जानिए अपनी राशि के बारें में

1.कर्ज उतारने के लिए शिव जी कृपा भी बहुत असरदार है। कर्ज मुक्ति के लिए मंगलवार को शिव मंदिर (Shiv Temple) जाकर दूध और जल से शिवलिंग (Shivling) का अभिषेक करें।
2.ज्योतिष के अनुसार बुधवार के दिन सवा पाव मूंग उबाल लें और घी-शक्‍कर मिलाकर गाय को खिलाने से कुछ ही दिन में कर्ज खत्‍म हो जाएगा।
3.रात को एक बर्तन में जौ भरकर सिर के पास रखकर सो जाएं और अगले दिन स्नान के बाद गरीबों में बांट दें।
4.शनिवार के दिन श्री हनुमानजी को चमेली का तेल और पीला सिंदूर चढ़ाने और ऋणमोचक मंगल स्तोत्र या फिर हनुमान चालीसा का पाठ करने पर सभी प्रकार का कर्ज शीघ्र ही दूर होता है।
5.कर्ज से मुक्ति पाने के लिए गणपति की साधना-आराधना भी अत्यंत फलदायी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...