1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astrology: शनि देव को खुश करने के लिए सूरज ढलने के बाद करें ये काम, होगी हर मुराद पूरी

Astrology: शनि देव को खुश करने के लिए सूरज ढलने के बाद करें ये काम, होगी हर मुराद पूरी

Astrology: भगवान शनि को प्रसन्न करने के लिए भक्त तरह तरह के उपाय करते हैं। शनिवार को विशेष तौर पर भक्त भगवान शनि को पूजा करते हैं। दरअसल, भगवान शनि के प्रभाव से रंग भी राजा बन जाता है। वहीं, शनि देव का अशुभ प्रभाव पड़ा तो कोई भी राजा से रंक हो जाएगा। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि शनि देव को कैसे प्रसन्न करें, ताकि उनका आशीर्वाद आप पर बना रहे....

By शिव मौर्या 
Updated Date

Astrology: भगवान शनि को प्रसन्न करने के लिए भक्त तरह तरह के उपाय करते हैं। शनिवार को विशेष तौर पर भक्त भगवान शनि को पूजा करते हैं। दरअसल, भगवान शनि के प्रभाव से रंग भी राजा बन जाता है। वहीं, शनि देव का अशुभ प्रभाव पड़ा तो कोई भी राजा से रंक हो जाएगा। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि शनि देव को कैसे प्रसन्न करें, ताकि उनका आशीर्वाद आप पर बना रहे….

पढ़ें :- Astrology: कर्ज और रुपयों की तंगी को लेकर हैं परेशान तो करें ये उपाय, जीवन में कभी नहीं होगी धन की कमी

. शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए उनके आराध्य गुरु यानी भगवान शंकर की शरण में चले जाएं और उनकी पूजा अर्चना करें।
. हनुमान जी की पूजा अर्चना करे। हनुमान जी का नाम लेने वालों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।
. त्रयोदशी तिथि के दिन पीपल के पेड़ के नीचे संध्या काल में दो दीपक जलाएं पहला दीपक खड़ी बाती का सरसों का तेल डालकर जलाएं। दूसरे दीपक में ऑडी बाती का इस्तेमाल करें। ऐसा करने पर शनि कृपा और शिव कृपा दोनों ही प्राप्त होगी।
. त्रयोदशी तिथि के दिन पीपल के वृक्ष को अर्घ्य देते हुए कच्चा सूट लपेटकर काले सफेद तिल, टूटा चावल, शक्कर तीनों समान मात्रा में चढ़ाएं। आपके घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं आयेगी।
. त्रयोदशी तिथि के दिन 13 प्रकार की मिठाई या 13 की संख्या में मिठाई एक दूने में रख कर अपनी इच्छा पूर्ति की कामना करें। शीघ्र ही आपकी मनोकामना पूर्ण होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...