फ्लिप कैमरे के साथ Asus ZenFone 6 की लांचिंग आज, जानें और क्या होगा खास

Asus_ZenFone_6
फ्लिप कैमरे के साथ Asus ZenFone 6 की लांचिंग आज, जानें और क्या होगा खास

नई दिल्ली। स्मार्टफोन की दिग्गज कंपनियां मई के महीने में फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की बरसात कर रही है। अभी-अभी OnePlus ने अपने OnePlus 7 सीरीज स्मार्टफोन्स को लांच किया है। अब Asus अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लांच करने की तैयारी में है, जो OnePlus 7 सीरीज से मुकाबला करेगा। आसुस अपने ZenFone 6 स्मार्टफोन का आज ग्लोबल डेब्यू करने जा रहा है। इसे ग्लोबली 20:00 CEST पेश किया जाएगा। साथ ही इसे भारत में 11:30 pm को एसुस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से देखा जा सकता है।

Asus Zenfone 6 Launching With Flip Camera Today :

आसुस ने इस बात का दावा किया है कि ZenFone 6 में और स्मार्टफोन्स से काफी कुछ अलग देखने को मिलेगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के जो फीचर्स टीजर्स के जरिए सामने आए हैं, उनकी बात करें तो इसमें बिना नॉच के फुलस्क्रीन डिस्प्ले मिलेगा। इसके अलावा ZenFone 6 में 3.5mm हेडफोन जैक और ट्रिपल कार्ड स्लॉट मिलेगा। यानी दो सिम के अलावा एक मेमोरी कार्ड भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

वहीं, लीक्स के जरिए इस स्मार्टफोन की काफी कुछ जानकारियां सामने आ चुकी हैं। शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि Xiaomi Mi MIX 3 की तरह इसमें भी स्लाइडिंग डिस्प्ले दिया जाएगा। हालांकि एक चीनी वेबसाइट द्वारा लीक से पता चला कि ZenFone 6 में एक ऐसा यूनिक फीचर दिया जाएगा, जो इससे पहले किसी स्मार्टफोन में नहीं दिया गया है।

बता दें, इस स्मार्टफोन के खास फीचर्स में 2019 के सारे फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की तरह 12GB तक रैम, 256GB स्टोरेज और क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर देखने को मिल सकता है। साथ ही कार्ड से इंटरनल मेमोरी को बढ़ाने का भी ऑप्शन मिलेगा। इसकी बैटरी 5000mAh तक हो सकती है। इसके अलावा इसके बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर दिए जाने की बात भी लीक्स से पता चली है।

इतना ही नहीं ZenFone 6 में फ्लिप कैमरा मॉड्यूल मिलेगा, जो सेल्फी के लिए रियर कैमरे का ही इस्तेमाल करेगा। फिलहाल ये साफ नहीं है कि फ्लिप कैमरा Galaxy A80 की तरह मोटराइज्ड होगा या इसे मैनुअल तरीके से पुश करना होगा। इस फ्लिप मॉड्यूल में दो कैमरे होंगे, जहां एक 48 मेगापिक्सल का कैमरा और दूसरा 13 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। भारत में इस स्मार्टफोन को ZenFone 5Z के अपग्रेड के तौर पर उतारा जा सकता है।

नई दिल्ली। स्मार्टफोन की दिग्गज कंपनियां मई के महीने में फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की बरसात कर रही है। अभी-अभी OnePlus ने अपने OnePlus 7 सीरीज स्मार्टफोन्स को लांच किया है। अब Asus अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लांच करने की तैयारी में है, जो OnePlus 7 सीरीज से मुकाबला करेगा। आसुस अपने ZenFone 6 स्मार्टफोन का आज ग्लोबल डेब्यू करने जा रहा है। इसे ग्लोबली 20:00 CEST पेश किया जाएगा। साथ ही इसे भारत में 11:30 pm को एसुस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से देखा जा सकता है। आसुस ने इस बात का दावा किया है कि ZenFone 6 में और स्मार्टफोन्स से काफी कुछ अलग देखने को मिलेगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के जो फीचर्स टीजर्स के जरिए सामने आए हैं, उनकी बात करें तो इसमें बिना नॉच के फुलस्क्रीन डिस्प्ले मिलेगा। इसके अलावा ZenFone 6 में 3.5mm हेडफोन जैक और ट्रिपल कार्ड स्लॉट मिलेगा। यानी दो सिम के अलावा एक मेमोरी कार्ड भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। वहीं, लीक्स के जरिए इस स्मार्टफोन की काफी कुछ जानकारियां सामने आ चुकी हैं। शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि Xiaomi Mi MIX 3 की तरह इसमें भी स्लाइडिंग डिस्प्ले दिया जाएगा। हालांकि एक चीनी वेबसाइट द्वारा लीक से पता चला कि ZenFone 6 में एक ऐसा यूनिक फीचर दिया जाएगा, जो इससे पहले किसी स्मार्टफोन में नहीं दिया गया है। बता दें, इस स्मार्टफोन के खास फीचर्स में 2019 के सारे फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की तरह 12GB तक रैम, 256GB स्टोरेज और क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर देखने को मिल सकता है। साथ ही कार्ड से इंटरनल मेमोरी को बढ़ाने का भी ऑप्शन मिलेगा। इसकी बैटरी 5000mAh तक हो सकती है। इसके अलावा इसके बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर दिए जाने की बात भी लीक्स से पता चली है। इतना ही नहीं ZenFone 6 में फ्लिप कैमरा मॉड्यूल मिलेगा, जो सेल्फी के लिए रियर कैमरे का ही इस्तेमाल करेगा। फिलहाल ये साफ नहीं है कि फ्लिप कैमरा Galaxy A80 की तरह मोटराइज्ड होगा या इसे मैनुअल तरीके से पुश करना होगा। इस फ्लिप मॉड्यूल में दो कैमरे होंगे, जहां एक 48 मेगापिक्सल का कैमरा और दूसरा 13 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। भारत में इस स्मार्टफोन को ZenFone 5Z के अपग्रेड के तौर पर उतारा जा सकता है।