1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अफगान हवाई हमले में 40 तालिबानी आतंकवादी ढेर

अफगान हवाई हमले में 40 तालिबानी आतंकवादी ढेर

अमेरिकी फौजों की वापसी के बाद अफगानिस्तान पर तेजी से कब्जा करने के लिए तालिबान ने हमले तेज कर दिए है।तालिबान को खदेड़ने के जिए जबाबी हमले में अफगानिस्तान सेना के टैकों ने गोले दागे।

By अनूप कुमार 
Updated Date

काबुल: अमेरिकी फौजों की वापसी के बाद अफगानिस्तान पर तेजी से कब्जा करने के लिए तालिबान ने हमले तेज कर दिए है।तालिबान को खदेड़ने के जिए जबाबी हमले में अफगानिस्तान सेना के टैकों ने गोले दागे। अफगान वायु सेना द्वारा किए गए कई हमलों में कम से कम 40 तालिबान आतंकवादी मारे गए। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दक्षिणी हेलमंद प्रांत में युद्धक विमानों ने गारसेर जिले में तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाया, जिसमें 14 आतंकवादी मारे गए और दो अन्य घायल हो गए।

पढ़ें :- Afghanistan News : राष्ट्रपति अशरफ गनी, बोले- हमारी सरकार तालिबान से 'सीधी बातचीत' को तैयार

मृतकों में तालिबान के सारा केटा या रेड यूनिट फॉर गार्सर के डिप्टी कमांडर मावलवी हिजरत शामिल थे। मंत्रालय के अनुसार, पश्चिमी निमरोज प्रांत के दिलाराम जिले में वायु सेना ने तालिबनाी ठिकानों को निशाना बनाया, जिसमें 20 आतंकवादी मारे गए और 35 अन्य घायल हो गए।

इसके अलावा, पूर्वी कपिसा प्रांत के तगाब जिले में तालिबान के ठिकानों पर वायु सेना के हमले में छह आतंकवादी मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए।बयान में कहा गया है कि छापेमारी में भारी मात्रा में आतंकवादियों के हथियार और गोला-बारूद भी नष्ट किए गए।

जब अमेरिका और नाटो सैनिक देश छोड़ रहे हैं, देश में हिंसा बढ़ रही है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अफगान सरकार के सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों पर दबाव बनाना जारी रखा है।

पढ़ें :- Afghanistan News : अफगान सुरक्षा बलों ने बाख प्रांत के इन जिले को तालिबान से छुड़ाया, आतंकियों से लड़ाई जारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...