Mahindra की Pininfarina Battista इलेक्ट्रिक हाइपरकार इतने करोड़ में हुई लांच

mahindra-owned-pininfarina-reveals-battista-electric-hypercar
Mahindra की Pininfarina Battista इलेक्ट्रिक हाइपरकार इतने करोड़ में हुई लांच

नई दिल्ली।कार निर्माता कंपनी ऑटोमोबाइल Pininfarina Battista मिडल ईस्ट मार्केट के लिए लॉन्च कर दी है। अनुमानित रूप से इस कार की कीमत 2 मिलियन डॉलर होने की उम्मीद है, इटेलियन मार्के की जीरो-एमिशन इलेक्ट्रिक हाइपरकार दुबई में विशेषज्ञ लक्जरी कार रिटेलर Adamas Motors शोरूम में लांच की गई थी।

At This Price Pininfarina Battista Electric Hypercar Launched :

दरअसल, नई Battista इलेक्ट्रिक हाइपर को 2020 की दूसरी छमाही से प्रोडक्शन और इटली में पिनिनफेरिना के कंबियानों सुविधा में प्रवेश करने की उम्मीद है। शुरुआत में, कार निर्माता अधिकतम 150 यूनिट्स का प्रोडक्शन करेगी, जिसमें से मिडल ईस्ट और एशिया के बाजारों को कवर करने के लिए केवल 50 यूनिट्स भेजी जाएंगी, इसलिए कंपनी को असाधारण रूप से उच्च होने की मांग है।

वहीं, Pininfarina Battista इटेलियन मार्के की पहली प्योर-इलेक्ट्रिक लग्जरी कार है और यह 120-kWh की बैटरी के साथ आती है जो कि चार इलेक्ट्रिक मोटर्स को पावर सप्लाई करती है। चारों इलेक्ट्रिक मोटर हाइपरकार के चारों पहियों पर लगी है। चारों मोटर के साथ यह कार 1900bhp की पावर और 2300Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Pininfarina का दावा है कि Battista इलेक्ट्रिक हाइपरकार मौजूदा फॉर्मुला 1 रेस कार से भी ज्यादा तेज है।

इतना ही नहीं ये कार  0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 2 सेकंड से भी कम का वक्त लगता है और 0 से 300 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 12 सेकंड से कम का वक्त लगता है। टॉप स्पीड 350 kmph है। कंपनी का दावा है कि Battista जीरो-उत्सर्जन के साथ 450 km तक का रेंज दे सकती है।

बता दें कि महिंद्रा की स्वामित्व वाली ऑटोमोबाइल Pininfarina अपनी सुररफास्ट कारों के लिए दुनियाभर में पहचानी जाती है। ऐसे में यह जीरों इमिशन वाली कार है। यानी इस कार से किसी भी तरह का वायु प्रदूषण नहीं होगा। Pininfarina Battista कार का प्रोडक्शन 2020 से होगा। इसे बनाने वालों का कहना है कि यह इटली में बनाई जाने वाली सबसे पावरफुल रोड-लीगल कार है।

नई दिल्ली।कार निर्माता कंपनी ऑटोमोबाइल Pininfarina Battista मिडल ईस्ट मार्केट के लिए लॉन्च कर दी है। अनुमानित रूप से इस कार की कीमत 2 मिलियन डॉलर होने की उम्मीद है, इटेलियन मार्के की जीरो-एमिशन इलेक्ट्रिक हाइपरकार दुबई में विशेषज्ञ लक्जरी कार रिटेलर Adamas Motors शोरूम में लांच की गई थी। दरअसल, नई Battista इलेक्ट्रिक हाइपर को 2020 की दूसरी छमाही से प्रोडक्शन और इटली में पिनिनफेरिना के कंबियानों सुविधा में प्रवेश करने की उम्मीद है। शुरुआत में, कार निर्माता अधिकतम 150 यूनिट्स का प्रोडक्शन करेगी, जिसमें से मिडल ईस्ट और एशिया के बाजारों को कवर करने के लिए केवल 50 यूनिट्स भेजी जाएंगी, इसलिए कंपनी को असाधारण रूप से उच्च होने की मांग है। वहीं, Pininfarina Battista इटेलियन मार्के की पहली प्योर-इलेक्ट्रिक लग्जरी कार है और यह 120-kWh की बैटरी के साथ आती है जो कि चार इलेक्ट्रिक मोटर्स को पावर सप्लाई करती है। चारों इलेक्ट्रिक मोटर हाइपरकार के चारों पहियों पर लगी है। चारों मोटर के साथ यह कार 1900bhp की पावर और 2300Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Pininfarina का दावा है कि Battista इलेक्ट्रिक हाइपरकार मौजूदा फॉर्मुला 1 रेस कार से भी ज्यादा तेज है। इतना ही नहीं ये कार  0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 2 सेकंड से भी कम का वक्त लगता है और 0 से 300 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 12 सेकंड से कम का वक्त लगता है। टॉप स्पीड 350 kmph है। कंपनी का दावा है कि Battista जीरो-उत्सर्जन के साथ 450 km तक का रेंज दे सकती है। बता दें कि महिंद्रा की स्वामित्व वाली ऑटोमोबाइल Pininfarina अपनी सुररफास्ट कारों के लिए दुनियाभर में पहचानी जाती है। ऐसे में यह जीरों इमिशन वाली कार है। यानी इस कार से किसी भी तरह का वायु प्रदूषण नहीं होगा। Pininfarina Battista कार का प्रोडक्शन 2020 से होगा। इसे बनाने वालों का कहना है कि यह इटली में बनाई जाने वाली सबसे पावरफुल रोड-लीगल कार है।