1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अटल बिहार जयंतीः पीएम मोदी बोले-अपने दूरदर्शी नेतृत्व से देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया

अटल बिहार जयंतीः पीएम मोदी बोले-अपने दूरदर्शी नेतृत्व से देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहार वाजपेयी की आज 96वीं जयंती है। पूर्व पीएम की जयंती के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित केंद्र सरकार के मंत्रियों ने उनके समाधि स्थल ‘सदैव अटल‘ पर जाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। वहीं, इसके बाद पीएम मोदी संसद भवन में एक पुस्तक का विमोचन करेंगे।

पढ़ें :- UPTET Paper Leak Case: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, STF ने PNP के सचिव संजय उपाध्याय को किया गिरफ्तार

भारत सरकार और भाजपा देश के अनेक हिस्सों में इस कार्यक्रम को मना रही है। वहीं पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री को याद करते हुए कहा कि अपने दूरदर्शी नेतृत्व में उन्होंने देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें विचारधारा-सिद्धांतों पर आधारित राजनीति करने वाला व्यक्ति बताया।

वहीं, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष, श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर मैं उन्हें स्मरण एवं नमन करता हूं। उन्होंने भारत में विकास एवं सुशासन के नए मापदण्ड तय किए। अटलजी ने राजनीति में मर्यादाओं का पालन किया। यह देश उनके विचारों से सदैव प्रेरणा लेता रहेगा।

 

पढ़ें :- Weather alert : इन राज्यों से टकरा सकता है Cyclonic Storm Jawad, बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दबाव
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...