अटल जी के निधन पर देशभर में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक, आधा झुका रहेगा तिरंगा

अटल जी के निधन पर देशभर में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक, आधा झुका रहेगा तिरंगा
अटल जी के निधन पर देशभर में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक, आधा झुका रहेगा तिरंगा

Atal Bihari Vajpayee Death 7 Day National Mourning Declared

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर है। केंद्र सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद पूरे देश में 7 दिन का शोक घोषित किया। इसी के चलते 17 अगस्त को उत्‍तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। वहीं पूरे प्रदेश में सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गयी है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयीके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।

वाजपेयी के निधन पर दिल्ली, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, यूपी झारखंड और उत्तराखंड़ में सात दिन का राज्यकीय शोक और एक दिन की सरकारी छुट्टी ऐलान किया गया है। इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सरकारी ऑफिस और स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे। इसके अलावा बीजेपी ने 18-19 अगस्त को होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को रद्द कर दिया गया है।

बिहार सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य में सात दिन का शोक और 17 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश रहेगा। उत्तराखंड के अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में 17 अगस्त को उत्तराखंड के सभी राजकीय कार्यालयों, शिक्षण संस्थानों और अर्द्ध सरकारी कार्यलय बंद रहेंगे।

दिनभर एम्स में लगा रहा नेताओं का तांता

भाजपा और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं का आज दिनभर एम्स में तांता लगा रहा। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, विभिन्न केन्द्रीय मंत्री, राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और अन्य नेता उन्हें देखने एम्स पहुंचे। असम के मुख्यमंत्री सवार्नंद सोनोवाल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई राजनेता अपने कार्यक्रम बीच में छोडकर दिल्ली पहुंचे।

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर है। केंद्र सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद पूरे देश में 7 दिन का शोक घोषित किया। इसी के चलते 17 अगस्त को उत्‍तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। वहीं पूरे प्रदेश में सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गयी है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयीके निधन पर गहरा…