1. हिन्दी समाचार
  2. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर लॉन्च हुआ ‘अटल भूजल योजना’, कुछ देर बाद लखनऊ पहुंचेंगे पीएम मोदी

अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर लॉन्च हुआ ‘अटल भूजल योजना’, कुछ देर बाद लखनऊ पहुंचेंगे पीएम मोदी

Atal Ground Water Scheme Launched On Atal Bihari Vajpayees Birth Anniversary Pm Modi To Reach Lucknow After Some Time

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता व पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की 95 जयंती आज है। पूर्व पीएम की जयंती पर बुधवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेता अटल स्मारक पहुंचे और पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी। वहीं, इस अवर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘अटल भूजल योजना’ की शुरुआत की जिससे सात राज्यों के 8350 गांवों को फायदा होगा।

पढ़ें :- भारत की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत, कंगारूओं को उन्हीं की धरती पर हराया

वहीं, कुछ देर बाद पीएम मोदी लखनऊ पहुंचेंगे और लोकभवन में अटल बिहारी वाजपेयी के स्टैच्यू का अनावरण करेंगे। इसके अलावा आज केंद्र सरकार और भाजपा देश के कई हिस्सों में कार्यक्रमों का आयोजन करेगी।  पूर्व पीएम अटल बिहार वाजपेयी की जयंती पर राष्ट्रपति और पीएम के साथ गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, लालकृष्ण आडवाणी समेत कई दिग्गज नेताओं ने सदैव अटल स्मारक पर पहुंचकर पूर्व प्रधामंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: यहां निकली ऑफिसर के पदों पर भर्ती, मिल रहा 1 लाख से ज्यादा वेतन...

इस मौके पर राजनाथ सिंह ने कहा कि अर्थव्यवस्था का काफी हिस्सा भूजल पर निर्भर रहता है। भूजल का खूब दोहन हुआ है, लेकिन इसका पोषण नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी की अगुवाई में हमारी सरकार इसको बचाने के लिए काम कर रही है। रक्षा मंत्री ने बताया कि रोहतांग टनल को बनाना अटल बिहारी वाजपेयी का सपना था, उसका काम पूरा हो चुका है जल्द ही इसे शुरू कर दिया जाएगा। इस टनल का राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए महत्व है। अब इस टनल को अटल टनल के नाम से जाना जाएगा।

अटल भूजल योजना की शुरुआत
पीएम मोदी ने बुधवार को अटल भूजल योजन की शुरुआत की। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर केंद्र सरकार के द्वारा इस योजना की शुरुआत की। इसके तहत 8000 से अधिक गांवों में पीने का पानी पहुंचाया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...