1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अटल जी ने किसानों को मजबूत बनाने के लिए पहला प्रयास किया था : सीएम योगी

अटल जी ने किसानों को मजबूत बनाने के लिए पहला प्रयास किया था : सीएम योगी

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को भाजपा सुशासन दिवस के रूप में मना रही है। पीएम मोदी के संबोधन से पहले लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसानों को संबोधित किया। लखनऊ के मोहनलालगंज में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, पीएम मोदी की प्रेरणा से स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन सुशासन दिवस को पूरा देश किसान भाइयों के सम्मान दिवस के रूप में मना रहा है। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी ने किसानों को मजबूत बनाने के लिए पहला प्रयास किया था।

पढ़ें :- Corona New Variant: सावधान रहिए! तेजी से पांव पसार रहा है ओमिक्रॉन, महाराष्ट्र में फिर मिले 10 संक्रमित

उन्होंने कहा पीडीएस की व्यवस्था, अंत्योदय और अन्नापूर्णा योजना अटल जी की देन है। इसमें हर गरीब को निशुल्क या सस्ते में खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है। आजादी के बाद पहली बार देश के अंदर ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर जोर देने का प्रयास अटल जी के समय पर हुआ था। जब पीएम ग्रामीण सड़क योजना शुरू हुई थी और गांव पक्की सड़कों से जुड़े।

इन सड़कों की वजह से किसान अपनी उपज को मंडी, बाजार तक ले जा सकते हैं। सीएम ने कहा कि, हमारे अन्नदाता किसानों के उन्नयन के लिए प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता से पूरा देश परिचित है। स्वाधीन भारत में किसान उत्थान के लिए सबसे अधिक योजनाएं नरेंद्र मोदी सरकार ने संचालित की हैं।

जिसकी मदद से किसानों की समृद्धि का स्वप्न साकार हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने किसानों के सशक्तिकरण के लिए तीन नए कृषि बिल पारित किए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसान हितों के संरक्षण के लिए हर प्रकार की सहायता के लिए प्रतिबद्ध है। केंद्र के साथ ही राज्य सरकार भी अन्नदाताओं को सशक्त बनाने के लिए निरन्तर प्रयासरत हैं।

 

पढ़ें :- Kisan Andolan: तो क्या खत्म हो जाएगा अब किसान आंदोलन, मिलने लगे संकेत?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...