अटल पेंशन योजना को 10 हज़ार प्रतिमाह करने की तैयारी में है सरकार

अटल पेंशन योजना
अटल पेंशन योजना को 10 हज़ार प्रतिमाह करने की तैयारी में है सरकार

नई दिल्ली। अटल पेंशन योजना (एपीवाई) केंद्र सरकार की अहम योजना है जिसे पीएम नरेंद्र मोदी ने 2015 में शुरू किया था। इस योजना में अभी तक निवेशकों को 5000 रुपये मिल रहे हैं वहीं सरकार इस पेंशन लिमिट बढ़ाकर 10,000 रुपए करने के प्रपोजल पर विचार कर रही है।

अटल पेंशन योजना की पेंशन लिमिट को बढ़ाने की जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। पीएफआरडीए द्वारा आयोजित एक कांफ्रेंस में डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेस (डीएफएस) में ज्वाइंस सेक्रेटरी मदनेश कुमार मिश्रा ने कहा कि एपीवाई के अंतर्गत पेंशन की वैल्यू बढ़ाने की जरूरत है।

{ यह भी पढ़ें:- आगरा में प्रसूता ने अस्पताल परिसर में जना बच्चा, वीडियो वॉयरल }

पेंशन फंड रेग्युलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (पीएफआरडीए) चेयरमैन हेमंतजी कॉन्ट्रैक्टर ने कहा कि एपीवाई के सब्सक्राइबर बेस को बढ़ाने के उद्देश्य से ऐसा एक प्रपोजल फाइनेंस मिनिस्ट्री के पास भेजा गया है।

अटल पेंशन योजना का लाभ उठाने के लिए ऐसे करें आवेदन

इस बारे में अटल पेंशन योजना के सब्सक्राइबर फॉर्म सभी बैंकों की वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं। आपको फॉर्म डाउनलोड करना होगा और इसमें दिए गए सभी जरूरी कॉलम को भरकर उसे बैंक को देना होगा। इसके साथ कुछ अन्य जरूरी दस्तावेज भी जमा कराने होते हैं। इतना करने के बाद आवेदक आसानी से अपना अटल पेंशन योजना का अकाउंट खोल सकता है।

{ यह भी पढ़ें:- LG का दमदार स्मार्टफोन Stylo-4 लांच, देखें फीचर }

नई दिल्ली। अटल पेंशन योजना (एपीवाई) केंद्र सरकार की अहम योजना है जिसे पीएम नरेंद्र मोदी ने 2015 में शुरू किया था। इस योजना में अभी तक निवेशकों को 5000 रुपये मिल रहे हैं वहीं सरकार इस पेंशन लिमिट बढ़ाकर 10,000 रुपए करने के प्रपोजल पर विचार कर रही है। अटल पेंशन योजना की पेंशन लिमिट को बढ़ाने की जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। पीएफआरडीए द्वारा आयोजित एक कांफ्रेंस में डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेस (डीएफएस) में ज्वाइंस सेक्रेटरी मदनेश…
Loading...