1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. बाजार में जल्द ही आएगी Ather Energy कंपनी का दमदार स्कूटर

बाजार में जल्द ही आएगी Ather Energy कंपनी का दमदार स्कूटर

Ather Energy कंपनी जल्द ही दो नए ई-स्कूटर लॉन्च करेगी। दोनों स्कूटर एथर 450 (Ather 450) की सीरीज के होंगे। इसकी जानकारी कंपनी की CEO तरुण मेहता ने कहा कि एथर एनर्जी अपने 2 नई इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। Ather Energy कंपनी जल्द ही दो नए ई-स्कूटर लॉन्च करेगी। दोनों स्कूटर एथर 450 (Ather 450) की सीरीज के होंगे। इसकी जानकारी कंपनी की CEO तरुण मेहता ने कहा कि एथर एनर्जी अपने 2 नई इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है। ये दोनों स्कूटर मौजूदा 450 ई-स्कूटर प्लेटफॉर्म पर बनाए जाएंगे। स्कूटर के टॉप स्पीड और परफॉर्मेंस में भी बड़े बदलाव होने की उम्मीद है। स्कूटर की कीमत 450X से ज्यादा होगी।

पढ़ें :- Apple कंपनी जल्द लॉन्च करेगी अपना खुद का एक पावरफुल सर्च इंजन

Ather Energy अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए वैरिएंट पर काम कर रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी इसमें बड़ा बैटरी पैक दे सकती है। ताकि राइडर को शानदार रेंज मिले। अभी एथर के मार्केट में दो मॉडल 450 प्लस और 450X आते हैं।  स्कूटर के टॉप स्पीड और परफॉर्मेंस में भी बड़े बदलाव होने की उम्मीद है।

एथर 450 प्लस में 5.4kW का इलेक्ट्रिक मोटर लगी है सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 70 किमी है। वहीं एथर 450X में 6kW का बैटरी है, जो 8.04bhp का पावर जेनरेट करती है। एक बार चार्ज करने पर 85 किमी तक की रेंज देता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...