1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. एथर एनर्जी ने अक्टूबर में बिक्री में 12 गुना वृद्धि दर्ज की

एथर एनर्जी ने अक्टूबर में बिक्री में 12 गुना वृद्धि दर्ज की

एथर एनर्जी ने अक्टूबर में बिक्री में 12 गुना वृद्धि का श्रेय त्योहारी सीजन को दिया है। एथर एनर्जी भी विस्तार और देश के प्रमुख शहरों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

हीरो मोटोकॉर्प द्वारा समर्थित एथर एनर्जी ने घोषणा की कि उसने त्योहारी सीजन की मांग को देखते हुए अक्टूबर में बिक्री में 12 गुना वृद्धि दर्ज की है। इलेक्ट्रिक स्कूटर 450X और 450 Plus बेचने वाले एथर की पिछले महीने करीब 3,500 यूनिट्स बिकी।

पढ़ें :- बीएसए मोटरसाइकिलें जीवन में लौटीं, नई गोल्ड स्टार रेट्रो मोटरसाइकिल का खुलासा किया

एथर एनर्जी के सीईओ और सह-संस्थापक तरुण मेहता ने कहा कि त्योहारी सीजन ने कंपनी को काफी प्रोत्साहन दिया क्योंकि ब्रांड ने पिछले साल की तुलना में पिछले महीने बिक्री में 12 गुना वृद्धि दर्ज की।

हमने पिछले कुछ महीनों में अभूतपूर्व गति से मांग में वृद्धि देखी है और हम इस ऊपर की प्रवृत्ति के आगे बढ़ने के लिए सुपर-आशावादी हैं। जैसा कि हम देश भर में विस्तार करना जारी रखते हैं, उपभोक्ताओं को इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स के मालिक होने के लाभों का एहसास हो रहा है और अब आत्मविश्वास से ईवी में परिवर्तन कर रहे हैं और हम प्रतिक्रिया से रोमांचित हैं।

कंपनी वर्तमान में देश के प्रमुख शहरों में पहुंचने की कोशिश में विस्तार मोड में है। यह वर्तमान में लगभग 22 अनुभव केंद्रों के साथ 19 शहरों में मौजूद है और एथर मार्च 2022 तक 42 शहरों में विस्तार करने और 50 और अनुभव केंद्र स्थापित करने की योजना बना रहा है।

ऑटोमेकर एक सार्वजनिक फास्ट-चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर नेटवर्क भी स्थापित कर रहा है। 22 से अधिक शहरों और 220 से अधिक स्थानों पर भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए एथर ग्रिड। इसकी 2022 के अंत तक 500 और स्थानों को जोड़ने की योजना है।

पढ़ें :- कारों की बिक्री नवंबर 2021: चिप की कमी के कारण हुंडई ने घरेलू बिक्री में 24% की गिरावट दर्ज की

एथर एनर्जी ने यह भी बताया कि रैपिड चार्जिंग नेटवर्क ऑल-इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर्स के लिए उपलब्ध है, और यह दिसंबर 2021 के अंत तक मुफ्त रहेगा। ब्रांड ने हाल ही में दिवाली बोनान्ज़ा प्लान की भी घोषणा की, जिसका इरादा है अपने सभी इलेक्ट्रिक स्कूटरों पर छह महीने के लिए मुफ्त कनेक्टिविटी सुविधाएं प्रदान करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...