1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. एथर अगले 6 महीनों के लिए ई-स्कूटर पर मुफ्त में कनेक्टिविटी सुविधाएं प्रदान करेगा

एथर अगले 6 महीनों के लिए ई-स्कूटर पर मुफ्त में कनेक्टिविटी सुविधाएं प्रदान करेगा

एथर एनर्जी, जो 450, 450X और 450+ जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है, का उद्देश्य आने वाले दिनों में बेहतर UI और नई सुविधाओं के साथ एथर कनेक्ट को नया रूप देना है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

एथर एनर्जी ने अगले छह महीनों के लिए अपने सभी इलेक्ट्रिक स्कूटरों पर मुफ्त कनेक्टिविटी सुविधाओं की पेशकश करते हुए अपने ग्राहकों के लिए दिवाली बोनस की घोषणा की है। एथर एनर्जी के सह-संस्थापक और सीईओ तरुण मेहता ने सोशल मीडिया पर यह घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा कि इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता का मानना ​​है कि ‘कनेक्टिविटी और ईवी साथ-साथ चलते हैं

पढ़ें :- Hyundai IONIQ 5 ने जीता 2022 जर्मन कार ऑफ द ईयर

एथर ने एथर कनेक्ट को फिर से डिज़ाइन करने की अपनी योजना की भी घोषणा की है, जो एथर के इलेक्ट्रिक स्कूटर पर सभी कनेक्टिविटी सुविधाओं के लिए यूआई है। तरुण मेहता ने कहा, हमारे पास एथर कनेक्ट के साथ पूरे मोबिलिटी अनुभव को परेशानी मुक्त बनाने की एक महत्वाकांक्षी योजना है – रूट प्लानिंग, नेविगेशन, चार्जिंग, सर्विसिंग और कस्टमाइज़ेशन से सब कुछ सिलाई करना। जैसे-जैसे हम गुणवत्ता में सुधार करते हैं, UI का पुनर्निर्माण करते हैं और कई नई सुविधाएँ लॉन्च करते हैं, कई बदलावों की अपेक्षा करें।

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा, 15 नवंबर ’21 से 15 मई ’22 तक एथर कनेक्ट प्रो सब्सक्रिप्शन पैक की सभी सुविधाएं अस्थायी रूप से एथर 450X, 450 प्लस और 450 के सभी मौजूदा और नए मालिकों के लिए मुफ्त में उपलब्ध होंगी यदि आपके पास एक सक्रिय Connect Lite/Pro सदस्यता है, तो हम यथानुपात आधार पर राशि की प्रतिपूर्ति करेंगे। धनवापसी तंत्र को चालू होने में कुछ हफ़्ते लगेंगे, और जब हम प्रक्रिया शुरू करेंगे तो हम आपको सूचित करेंगे। उन लोगों के लिए जिन्होंने वर्तमान में सदस्यता नहीं ली है, आपको 15 नवंबर ’21 से 15 मई’22 तक सभी कनेक्ट प्रो सुविधाएं दिखाई देने लगेंगी।

बेंगलुरू स्थित इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता एथर एनर्जी, ईवी स्पेस में प्रवेश करने वाले भारत के अग्रणी स्टार्टअप्स में से एक है। एथर वर्तमान में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करता है, जिसमें 450X और 450 प्लस शामिल हैं। EV निर्माता की योजना अगले कुछ वर्षों में अपनी 450 उत्पाद श्रृंखला में और वेरिएंट जोड़ने की है। यह अगले दो वर्षों में स्कूटर सेगमेंट में एक नया उत्पाद बनाने का भी लक्ष्य है। इसका लक्ष्य अगले साल मार्च तक पूरे भारत में लगभग 50 शहरों और अगले दो वर्षों में 100 शहरों तक अपनी पहुंच का विस्तार करना है।

कंपनी के पास एथर ग्रिड भी है, जो मूल रूप से टेस्ला के सुपरचार्जर की तरह निर्माता का अपना फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क है। इसने हाल ही में पूरे भारत में 200 फास्ट चार्जर जोड़े हैं और इस साल के अंत तक मुफ्त चार्जिंग की पेशकश कर रहे हैं। कंपनी के मुताबिक, एथर हर महीने कम से कम 45 फास्ट-चार्जिंग यूनिट जोड़ रही है। इसका लक्ष्य चालू वित्त वर्ष के अंत तक अपने EV फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क को लगभग 500 यूनिट तक बढ़ाने का है। इसने हाल ही में भारत में तेजी से ईवी अपनाने को बढ़ावा देने के लिए प्रतिद्वंद्वी ब्रांडों के इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए अपना फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क भी खोला है।

पढ़ें :- रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स एनिवर्सरी एडिशन मॉडल का EICMA 2021 में अनावरण किया गया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...