जवानों के सम्मान में आतिफ असलम का कॉन्सर्ट रद्द

नई दिल्ली: जम्मू एवं कश्मीर के उरी में हुए आतंकवादी हमले को लेकर भारत में गंभीर हालात बने हुए हैं, जिसके चलते पाकिस्तान से आए सभी कलाकारों को स्वदेश भेजे जाने की मांग की जा रही है। पाकिस्तान से आए भारत में’ मशहूर सिंगर आतिफ असलम का कॉन्सर्ट रद्द कर दिया गया है। 15 अक्टूबर को गुड़गांव में आतिफ का एक कार्यक्रम होना था। कोनसेप्ट एंटरटेनमेंट के अधिकारियों के मुताबिक इस कार्यक्रम को अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है।




भारतीय सीमा पर तैनात जवानों की भावनाओं का सम्मान रखने के लिए गुड़गांव जिला प्रशासन ने बुधवार को कॉन्‍सर्ट के आयोजकों को सुझाव दिया कि वे कार्यक्रम को स्थगित कर दें। क्योंकि 18 सितंबर को हुए उरी हमले में भारत के 17 सैनिक शहीद हो गए थे।

संगठन ने डिप्टी कमिश्नर सत्यप्रकाश को लिखे पत्र में कहा गया है कि अगर कार्यक्रम होता है और कोई घटना घट जाती है तो इसके लिए जिला प्रशासन जिम्मेदार होगा। डिप्टी कमिश्नर ने कहा, ‘हमने केवल आयोजकों को सुझाव भेजा है कि वो कार्यक्रम टाल दें क्योंकि कि अगर कार्यक्रम होता है तो सार्वजनिक विरोध प्रदर्शन जैसी घटना घट सकती है।

वहीं दूसरी ओर अमानत के शो को रोकने के लिए विश्व हिन्दू परिषद ने बंगलुरु पुलिस को पत्र लिखकर 30 सितंबर को होने वाले पाकिस्तानी सिंगर के शो को रद्द करने की मांग की है। पत्र में लिखा गया है, ’18 सितंबर को पाकिस्तानी आतंकवादियों ने हमारे सैनिकों पर हमला किया, हम पाकिस्तान को आतंकी राज्य घोषित करते हैं और इस कारण यदि हमारे देश में कोई पाकिस्तानी कलाकार अपना परफॉर्मेंस देता है तो हमारे शहीद जवानों और उनके परिवार वालों का अपमान होगा। हम मांग करते हैं कि इस पाक के गायक शफाकत अमानत अली के शो को रद्द कराया जाए।