एटीपी रैंकिंग : फिर नम्बर-1 बने नडाल, दूसरे पर एंडी मरे काबिज

rafael-nadal

Atp Ranking Number 1 Became Nadal Again Andy Murray Kabadi On The Other

मेड्रिड| इस साल अपना 10वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाले स्पेन के राफेल नडाल एक बार फिर टेनिस पेशेवर संघ रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने ब्रिटेन के एंडी मरे को अपदस्थ कर पहला स्थान हासिल किया है।

सूत्रों के मुताबिक, सिनसिनाटी मास्टर्स में ठीक ठाक प्रदर्शन के बाद भी नडाल पहला स्थान लेने में सफल रहे हैं।

नडाल को शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के निक किर्जियोस ने क्वार्टर फाइनल में 6-2, 7-5 से मात दी थी। पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण कोर्ट से दूर रहे मरे दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उनके 7,150 अंक हैं।

स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। उन्होंने पीठ में चोट के कारण सिनसिनाटी ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था।

सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में किर्जियोस को मात देने वाले बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव दो स्थान की छलांग के साथ नौवें स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने जापान के केई निशिकोरी से यह स्थान हासिल किया है। निशकोरी 10वें स्थान पर आ गए हैं जबकि किर्जियोस पांच स्थान की छलांग के साथ 18वें स्थान पर आ गए हैं।

क्रोएशिया के मारिन सिलिक को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह सातवें स्थान पर आ गए हैं। उन्हें एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने एक स्थान के फायदे का साथ अपदस्थ करते हुए छठा स्थान हासिल किया है।

मेड्रिड| इस साल अपना 10वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाले स्पेन के राफेल नडाल एक बार फिर टेनिस पेशेवर संघ रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने ब्रिटेन के एंडी मरे को अपदस्थ कर पहला स्थान हासिल किया है। सूत्रों के मुताबिक, सिनसिनाटी मास्टर्स में ठीक ठाक प्रदर्शन के बाद भी नडाल पहला स्थान लेने में सफल रहे हैं। नडाल को शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के निक किर्जियोस ने क्वार्टर फाइनल में 6-2, 7-5 से मात दी थी। पीठ…