वेनेजुएला के राष्ट्रपति पर ड्रोन से हमला, भाषण देते वक्त हुई घटना

nicolas maduro
वेनेजुएला के राष्ट्रपति पर ड्रोन से हमला, भाषण देते वक्त हुई घटना

नई दिल्ली। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो पर ड्रोन से हमला कर दिया। ये हमला उस वक्त हुआ जब वो भाषण दे रहे थे। घटना होते ही वहां हड़कंप मच गया। सुरक्षाकर्मियों ने तुरन्त निकोलस को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। हालाकि इस हमले में सात जवान घायल हुए है।

Attack By Drone On Venejuela President Nicolas Maduro During Speech :

बता दें कि मादुरो के लाइव टेलीविजन पर भाषण दे रहे थे। हमले के बाद अफरातफरी सा माहौल हो गया। इस हमले के बाद वहां आग भी लग गई। जिसके चलते तुरन्त फायर फाइटर्स को बुलाना पड़ां। बताया जा रहा है कि जहां पर ये हमला हुआ हैं, वहां पर आसपास के घरों के कुछ शीशे भी टूटे हुए है।

इस घटना की पुष्टि करते हुए वेनेजुएला के सूचना मंत्री जॉर्ज रोड्रिग्ज ने बताया कि यह मादुरो पर हमला किया गया था। उन्होंने कहा, जब राष्ट्रपति भाषण दे रहे थे उसी दौरान हमला किया गया है। हालांकि राष्ट्रपति को कोई नुकसान नहीं हुआ है लेकिन 7 जवान घायल हो गए हैं।

उधर राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने इस हमले का दोषी उनसे बैर रखने वाली विदेशी ताकतों को ठहराया है। उन्होने कहा कि ये मेरी हत्या करने का प्रयास है, जिसमें वो असफल रहे। उन्होंने स्पष्ट करते हुए आगे कहा, ” इस हमले में को‍लंबिया के कुछ गुटों का हाथ हैं इस हमले के जिम्मेदार कोलंबियाई राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंटोस भी हैं।”

मीडिया के सामने घटना का एक वीडियो भी आया, जिसमें राष्ट्रपति भाषण दे रहे हैं कि अचानक हमला होता है। इस पर राष्ट्रपति के साथ ही वहां मौजूद अन्य लोग आसमान की तरफ देखने लगते है। कुछ धमाके की आवाज के साथ ही कैमरा मादुरो से हट जाता है। बता दें कि बीते मई में ही वेनेजुएला में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव हुआ था। चुनाव में निकोलस मादुरो को जीत मिली। उन पर चुनाव के दौरान धांधली करने का आरोप लगाया गया था।

नई दिल्ली। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो पर ड्रोन से हमला कर दिया। ये हमला उस वक्त हुआ जब वो भाषण दे रहे थे। घटना होते ही वहां हड़कंप मच गया। सुरक्षाकर्मियों ने तुरन्त निकोलस को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। हालाकि इस हमले में सात जवान घायल हुए है।बता दें कि मादुरो के लाइव टेलीविजन पर भाषण दे रहे थे। हमले के बाद अफरातफरी सा माहौल हो गया। इस हमले के बाद वहां आग भी लग गई। जिसके चलते तुरन्त फायर फाइटर्स को बुलाना पड़ां। बताया जा रहा है कि जहां पर ये हमला हुआ हैं, वहां पर आसपास के घरों के कुछ शीशे भी टूटे हुए है।इस घटना की पुष्टि करते हुए वेनेजुएला के सूचना मंत्री जॉर्ज रोड्रिग्ज ने बताया कि यह मादुरो पर हमला किया गया था। उन्होंने कहा, जब राष्ट्रपति भाषण दे रहे थे उसी दौरान हमला किया गया है। हालांकि राष्ट्रपति को कोई नुकसान नहीं हुआ है लेकिन 7 जवान घायल हो गए हैं।उधर राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने इस हमले का दोषी उनसे बैर रखने वाली विदेशी ताकतों को ठहराया है। उन्होने कहा कि ये मेरी हत्या करने का प्रयास है, जिसमें वो असफल रहे। उन्होंने स्पष्ट करते हुए आगे कहा, " इस हमले में को‍लंबिया के कुछ गुटों का हाथ हैं इस हमले के जिम्मेदार कोलंबियाई राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंटोस भी हैं।"मीडिया के सामने घटना का एक वीडियो भी आया, जिसमें राष्ट्रपति भाषण दे रहे हैं कि अचानक हमला होता है। इस पर राष्ट्रपति के साथ ही वहां मौजूद अन्य लोग आसमान की तरफ देखने लगते है। कुछ धमाके की आवाज के साथ ही कैमरा मादुरो से हट जाता है। बता दें कि बीते मई में ही वेनेजुएला में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव हुआ था। चुनाव में निकोलस मादुरो को जीत मिली। उन पर चुनाव के दौरान धांधली करने का आरोप लगाया गया था।